logo-image

अपना लें ये देसी नुस्खा, नहीं होगी स्वप्न दोष की समस्या

कई लोगों को स्वप्न दोष की समस्या हो जाती है. अगर आप भी ऐसी बीमारी के शिकार हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप देसी नुस्खों से इसका इलाज कर सकते हैं.

Updated on: 13 Apr 2020, 11:47 AM

नई दिल्ली:

इंसान जिस तरह की चिंतन करता है उसे स्वप्न भी उसी तरह के आते हैं. इसी के कारण कई लोगों को स्वप्न दोष की समस्या हो जाती है. अगर आप भी ऐसी बीमारी के शिकार हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप देसी नुस्खों से इसका इलाज कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः यहां डॉक्टर न्यूड होकर करती है मरीजों का इलाज, हो जाती है टॉपलेस

अपनाएं ये नुस्खा

- रात को सोते समय हाथ-पैर धो लें और लहसुन की दो कली लें और उसे तोड़कर पानी के साथ निगल जाएं. नियमित प्रयोग से स्‍वप्‍न दोष में राहत मिलेगी.

- रात को सोते समय शीशे की गिलास में 60 ग्राम पानी भरकर उसमें 20 ग्राम आंवले का पाउडर भिगो दें. 12 घंटे के बाद पानी छानकर उसमें एक ग्राम हल्‍दी मिलाकर पी जाएं, स्‍वप्‍न दोष में लाभ होगा.

- दो केला खाकर ढाई सौ ग्राम गर्म दूध पीयें. यह प्रयोग नियमित तीन माह तक करें. इससे स्‍वप्‍न दोष तो समाप्‍त होगा ही, प्रमेह में भी लाभ मिलता है.

- रात को सोते समय सफेद प्‍याज का रस 10 ग्राम, अदरक का रस 8 ग्राम, मधु 5 ग्राम व घी 3 ग्राम मिलाकर पीने से स्‍वप्‍न दोष नहीं होता है.

- पिसी हुई धनिया में मिश्री मिलाकर ठंडे जल से लेने से नाइटफ़ाल से निजात मिलती है. तुलसी की जड़ पीसकर पानी के साथ पीने से स्‍वप्‍न दोष में राहत मिलती है.