logo-image

Covid19: Singapore में कोरोना का कहर, एक ही दिन में मिले 1200 नए केस

Coronavirus in Singapore: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस अपना कहर ढा रहा है. चीन में बड़े पैमाने पर पाबंदियां लागू हो चुकी हैं. कोरोना का नया वेरिएंट भी सामने आ चुका है. भारत में भी हाई लेवल मीटिंग पर मीटिंग हो रही है...

Updated on: 22 Dec 2022, 11:38 PM

highlights

  • सिंगापुर में कोरोना का कहर
  • एक ही दिन में मिले 1200 नए केस
  • सिंगापुर में 22 लाख के करीब पहुंचे केस

नई दिल्ली:

Coronavirus in Singapore: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस अपना कहर ढा रहा है. चीन में बड़े पैमाने पर पाबंदियां लागू हो चुकी हैं. कोरोना का नया वेरिएंट भी सामने आ चुका है. भारत में भी हाई लेवल मीटिंग पर मीटिंग हो रही है. उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों का मास्क पहनना अनिवार्य हो चला है. लेकिन हम अब बात कर रहे हैं छोटे से देश सिंगापुर की. जहां कोरोना की चौथी लहर में अब कुल संक्रमितों का मामला करीब 22 लाख पहुंच रहा है. खास बात ये है कि कोरोना की ताजी लहर चीन से चलकर वहां पहुंच गई है, जिसके बाद अकेले गुरुवार को ही 1200 से अधिक केस आ चुके हैं. 

कोरोना वायरस के मामलों में तेजी

आधिकारिक आकड़ों के मुताबिक, सिंगापुर में स्वास्थ्य प्रशासन चिंता में डूब गया है, क्योंकि लगातार कोरोना के मामले फिर से तेज हो रहे हैं. सबसे ज्यादा विदेशी लोगों के आने-जाने के मामले चीन से जुड़े हैं, ऐसे में यहां केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं. अकेले गुरुवार को ही कोरोना के 1200 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 100 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. इसके साथ ही सिंगापुर में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 2,193,890 हो गई है.

ये भी पढ़ें: New Year पार्टियों के लिए कोविड नियम, परीक्षण और मास्क की वापसी, ये नियम संभव

किसी मौत की कोई खबर नहीं

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के हवाले से कहा कि वर्तमान में कुल 111 कोरोना मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी है. जिनमें से पांच गंभीर रूप से बीमार मरीज आईसीयू में भर्ती हैं. हालांकि, गनीमत यह रही है कि गुरुवार को सिंगापुर में कोविड -19 से कोई नई मौत नहीं हुई हैं. यहां पर कुल मृतकों की संख्या 1,710 है. बता दें कि भारत में बीएफ.7 सब-वैरिएंट का पहला मामला अक्टूबर के महीने में देखने में आया था. ऐसे में केंद्र सरकार 25 और 31 दिसंबर के मद्देनजर नए दिशा-निर्देश जारी कर सकती है.