logo-image

खेल मंत्री के #HumFitTohIndiaFit चैलेंज को पूरा करते दिखें विराट, साइना और रेल मंत्री समेत ये तमाम हस्तियां

वहीं विराट कोहली ने भी जिम में एक्सरसाइज करते हुए वीडियो शेयर की। इसी के साथ उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, प्रधानमंत्री मोदी और महेंद्र सिंह धोनी को चैलेंज दिया है।

Updated on: 24 May 2018, 09:44 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री और पूर्व ओलंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया और अनूठी पहल की शुरुआत की है। राठौड़ ने पुश अप्स करते हुए अपना एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। जिसके बाद उनके इस कदम की काफी सराहना की जा रही है।

उन्होंने इस वीडियो के माध्यम से लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक करते हुए 'हम फिट तो इंडिया फिट' का स्लोगन भी दिया है।

राठौड़ ने #HumFitTohIndiaFit नाम की पहल शुरू कर फिल्मस्टार ऋतिक रोशन, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को चैलेंज करते हुए इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है।

खेल मंत्री के फिटनेस चैलेंज को पूरा करने के लिए ऋतिक रोशन ने मुंबई की सड़कों पर साइकिल चलाई।

वहीं विराट कोहली ने भी जिम में एक्सरसाइज करते हुए वीडियो शेयर की। इसी के साथ उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, प्रधानमंत्री मोदी और महेंद्र सिंह धोनी को चैलेंज दिया है।

साइना ने भी राठौड़ का फिटनेस चैलेंज पूरा करते हुए ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर किया। साइना ने वीडियो के साथ लिखा, 'मुझे चैलेंज देने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया राठौड़ सर। आप खुद को कैसे फिट रखते हैं इसके वीडियो और तस्वीरें पोस्ट करें और अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर चैलेंज दें। ये मेरा वीडियो है और मैं राणा डुग्गाबटी, पीवी सिंधू और गौतम गंभीर को चैलेंज देती हूं।'

पीवी सिंधू ने साइना के चैलेंज को मानते हुए जिम में वर्कआउट करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने दीपिका पादुकोण, अखिल अक्कीनेनी और जोशना चिनप्पा को भी चैलेंज दिया है।


केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी खेल मंत्री की मुहिम को आगे बढ़ाते दिखें। उन्होंने भी एक्सरसाइज करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है।

बॉलीवुड में अपने एक्शन के लिए फेमस टाइगर श्रॉफ ने भी खुद को फिट रखने का मंत्र दिया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ की पहल की तरफ करते हुए  अपनी योगा करती हुई तस्वीर पोस्ट की है। 

और पढ़ें: निजी अस्पतालों में फ्री डायलिसिस की योजना बना रही है दिल्ली सरकार: स्वास्थ्य मंत्री