News Nation Logo

BREAKING

आज कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) बनाने में जुटीं 3 टीमों से बात करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)

कोरोना (Corona Epidemic) से बचाव के लिए टीके विकसित करने में लगीं तीन टीमों के साथ सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बात करेंगे.

IANS | Updated on: 30 Nov 2020, 12:03:07 AM
PM Narendra Modi

आज कोरोना वैक्‍सीन बनाने में जुटीं 3 टीमों से बात करेंगे पीएम मोदी (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

कोरोना (Corona Epidemic) से बचाव के लिए टीके विकसित करने में लगीं तीन टीमों के साथ सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बात करेंगे. प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डी के दल से कोविड-19 के टीके (Covid-19 Vaccine) को विकसित किए जाने के संबंध में जानकारी लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर, 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 के टीके विकसित करने में जुटे तीन दलों के साथ बातचीत करेंगे. जिन टीमों से प्रधानमंत्री बात करेंगे, उनमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डी के दल शामिल हैं."

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को तीन शहरों का दौरा कर वहां के संस्थानों में कोरोना के टीके बनाने की प्रगति जानी थी. प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद स्थित जाइडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया. 

इस दौरान प्रधानमंत्री ने गर्व प्रकट करते हुए कहा था कि भारत में विकसित किए जा रहे हैं स्वदेशी टीकों में अब तक प्रगति काफी अच्छी रही है. उन्होंने टीके को वितरित किए जाने की प्रक्रिया को और बेहतर करने के संबंध में सुझाव भी मांगे.

First Published : 30 Nov 2020, 12:03:07 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.