News Nation Logo

High Level Meeting on Covid19: पीएम मोदी की अध्यक्षता में बड़ी बैठक खत्म, हुए ये फैसले

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Dec 2022, 07:44:14 PM
Narendra Modi

Narendra Modi (Photo Credit: File)

highlights

  • पीएम मोदी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक
  • पीएम मोदी ने की मास्क पहनने की अपील
  • प्रीकॉशन डोज को प्रोत्साहित करने की अपील

नई दिल्ली:  

PM Narendra Modi chairs high-level meeting on Covid 19: देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उच्च स्तरीय बैठक खत्म हो गई है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने कोविड-19 पर एक उच्च-स्तरीय बैठक में भीड़ भरे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, टेस्टिंग बढ़ाने और जीनोमिक सीक्वेंसिंग का आग्रह किया. उन्होंने कमजोर और बुजुर्ग समूहों के लोगों के लिए 'एहतियात खुराक' को प्रोत्साहित करने पर भी ज़ोर दिया. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी गई कि 22 दिसंबर, 2022 को समाप्त सप्ताह में भारत में मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है, औसत दैनिक मामले 153 तक गिरे हैं और साप्ताहिक सकारात्मकता 0.14% तक हो गई है.

पीएम मोदी ने की निगरानी की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया कि सभी स्तरों पर संपूर्ण कोविड बुनियादी ढांचा, उपकरण, प्रक्रियाओं और मानव संसाधन के मामले में तैयारियों के उच्च स्तर बने रहे. प्रधानमंत्री कार्यालय ( Prime Minister Office ) की तरफ से कहा गया कि कोविड-19 पर उच्च स्तरीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को बताया गया कि दवाओं, टीकों और अस्पताल के बेड के संबंध में पर्याप्त उपलब्धता है. उन्होंने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता और कीमतों की नियमित निगरानी करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने जनता से की अपील, कहा-राजधानी में एक भी मामला BF.7 वेरिएंट का नहीं

दिल्ली में कोरोना का एक भी मामला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आपात बैठक बुलाई. बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के BF.7 वेरिएंट का एक भी मामला सामने नहीं आया है. ऐसे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. इसके लिए हम जीनोम सीक्वेंसिंग की मदद ले रहे हैं. अभी दिल्ली में केवल XBB वेरिएंट के केस ही मिल रहे हैं.

First Published : 22 Dec 2022, 07:41:50 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.