News Nation Logo
Banner

ओमिक्रॉन के डर से इस गांव ने खुद ही लगाया 10 दिन का Lockdown

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 300 करीब पहुंच गई है. तेलंगाना में भी ओमिक्रॉन के 38 केस सामने आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Dec 2021, 04:13:02 PM
Omicron

ओमिक्रॉन के डर से इस गांव ने खुद ही लगाया 10 दिन का Lockdown (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 300 करीब पहुंच गई है. तेलंगाना में भी ओमिक्रॉन के 38 केस सामने आए हैं. ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दे रही है. इस बीच ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच तेलंगाना के एक गांव ने अपनी मनमर्जी से ही लॉकडाउन लगा दिया है.   

तेलंगाना के राजन्ना सिरसिल्ला जिले के गुडेम गांव में ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आया है. इसके बाद गांव वालों ने खुद ही लॉकडाउन लगाने का फैसला कर दिया है. दरअसल, इस गांव में खाड़ी देश से एक युवक वापस आने पर ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया. इसके बाद उनके सभी कॉन्टेक्ट्स को क्वारंटाइन कर दिया गया. दुनिया में ओमिक्रॉन को तेजी से फैलते देखकर गांव के मुखिया और गांव वालों ने 10 दिन का लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है. 

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के 33 नए मामले सामने आए हैं. 33 नए मामलों में से 26 चेन्नई के हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने लोगों से ना घबराने की अपील की और कहा कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उनके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है. कुछ और लोगों के जीनोम सीक्वेंसिंग के नतीजों का इंतजार किया जा रहा है.

First Published : 23 Dec 2021, 04:13:02 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.