News Nation Logo

खतरा! दिल्ली एयरपोर्ट पर Omicron हाई र‍िस्‍क देशों से अब तक उतरे 16 हजार यात्री...

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार द‍िल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) पर हाई रिस्क वाले देशों से अब तक 16 हजार व‍िदेशी यात्र‍ी उतर चुके हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 09 Dec 2021, 07:28:12 PM
Omicron

Omicron variant (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. ओमिक्रॉन महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली समेत अब तक कई राज्यों में दस्तक दे चुका है. देश में ओमिक्रॉन के 23 मरीज सामने आए हैं. इस बीच एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार द‍िल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) पर हाई रिस्क वाले देशों से अब तक 16 हजार व‍िदेशी यात्र‍ी उतर चुके हैं. आपको बता दें कि विदेशी योत्रियों का यह आंकड़ा ओमि‍क्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के आने के बाद इन देशों को हाई रिस्क लिस्ट (High Risk) लाने के बाद रिकॉर्ड किया गया है.

यह खबर भी पढ़ें- राहत: तलाश लिया गया Omicron Virus का तोड़! अब वैक्सीन की तैयारी

दरअसल, द‍िल्‍ली ऐसा इकलौता राज्‍य है, जहां पर विदेश ही नहीं देश के भी अन्य प्रदेशों से सबसे अधिक यात्री उतरते हैं. हालांकि ओमिक्रॉन आने के बाद हाई रिस्क देशों से आने वाले सभी यात्रियों की RT-PCR कोरोना टेस्टिंग कराई जा रही है. इस दौरान ऐसे यात्रियों को भी सात दिन के होम क्वारंटाइन में भेजा जा रहा है, जिनकी टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव आ रही है. जबकि पॉजिटिव निकलने वाले यात्रियों हॉस्पिटलों में आइसोलेट किया जा रहा है. जिनका सात सात दिन के अंतराल में टेस्ट कराया जा रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें-  मुलायम सिंह को अपने खेत से मिला बेशकीमती हीरा, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

आपको बता दें कि देश में ओमिक्रॉन का सबसे पहला केस कर्नाटक में सामने आया था. यहां दोनों लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी. दोनों ही मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री थी. इसके बाद महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान एक के बाद एक कई राज्यों में ओमिक्रॉन के मरीज देखने को मिले. वहीं, ओमिक्रॉन के दस्तक के साथ ही केंद्र और राज्य सरकार अलर्ट मोड़ पर आ गई हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर गाइडलाइन जारी की है.

First Published : 09 Dec 2021, 07:26:42 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.