News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस के खिलाफ उत्तर रेलवे ने शुरू किया सबसे बड़ा अभियान 

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग में जन भागीदारी को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से, उत्तर रेलवे ने गुरुवार को एक जन अभियान शुरू किया और लोगों से अपील की कि वे कोरोना के खिलाफ लडाई में एकजुट हों.

IANS | Updated on: 09 Oct 2020, 05:27:03 PM
WhatsApp Image 2020 10 09 at 16 45 39

कोरोना वायरस के खिलाफ उत्तर रेलवे ने शुरू किया सबसे बड़ा अभियान (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Corona Virus के खिलाफ जंग में जन भागीदारी को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से, उत्तर रेलवे ने गुरुवार को एक जन अभियान शुरू किया और लोगों से अपील की कि वे कोरोना के खिलाफ लडाई में एकजुट हों. इस अभियान के अंतर्गत पूरे उत्तर रेलवे के कार्यालयों/स्टेशनों और रेलवे कार्य-स्थलों पर कोरोना से युद्ध के लिए एक संकल्प लिया गया. उत्तर रेलवे (Northern Railway) द्वारा निम्नलिखित कार्यक्रमों द्वारा एक व्यापक कार्य योजना को क्रियान्वित किया जाएगा. जिसमें हर नागरिक तक पहुंचने के लिए सरल और आसानी से समझे जाने वाले संदेश दिए जाएंगे, सभी मीडिया मंचों का उपयोग करते हुए, पूरे देश में इस अभियान का प्रसार किया जाएगा. फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के प्रयोजन वाले बैनर तथा पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जाएंगे.

सरकारी परिसरों में होर्डिग्स/वॉल पेंटिंग और इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाना होगा वहीं संदेश को घर-घर तक पहुंचाने के लिए स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर प्रभावशाली व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा. साथ ही नियमित रूप से जागरूकता पैदा करने के लिए मोबाइल वैन का इस्तेमाल करेंगे.

जागरूकता के बारे में ऑडियो संदेश, पैम्प्लेट्स और ब्रॉशर का प्रयोग होगा. वहीं कोविड संदेशों के प्रसार के लिए स्थानीय केबल ऑपरेटरों की मदद ली जाएगी. इस अभियान की उपयोगी पहुंच और प्रभाव के लिए सभी मंचों पर समन्वित मीडिया अभियान चलाना होगा.

उत्तर एवं उत्तर-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने रेल कर्मचारियों और लोगों से अपील करते हुए कहा कि, "सदैव मॉस्क पहनें, हाथों को लगातार धोयें, सामाजिक दूरी का पालन करें. इस प्रकार साथ मिलकर हम इस बीमारी पर विजय प्राप्त करेंगे."

First Published : 09 Oct 2020, 05:14:03 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो