News Nation Logo
Banner

केरल में निपाह वायरस ने दी दस्तक, 12 साल के बच्चे की मौत, केंद्र सरकार ने भेजी सहायता

बच्‍चे की आज सुबह 5 बजे हालत और बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया. अब बच्चे के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Sep 2021, 10:48:33 AM
health ministry kerala

केरल में निपाह वायरस ने दी दस्तक, 12 साल के बच्चे की मौत (Photo Credit: ANI )

highlights

  • केरल में निपाह वायरस का खतरा
  • 12 साल के बच्चे की हुई मौत
  • केंद्र सरकार ने एनसीडीसी टीम को भेजा

नई दिल्ली :

केरल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इस बीच वहां एक और खतरे की घंटी बज उठी है. वो खतरे की घंटी है निपाह वायरस की. निपाह वायरस ने केरल में दस्तक दे दी है. केरल के कोझीकोड (Kozhicode) में निपाह वायरस (Nipah Virus) की चपेट में आने से एक 12 साल के बच्‍चे की मौत हो गई. जानकारी की मानें तो बच्‍चे को निपाह वायरस से संक्रमित होने के बाद एक प्राइवेट अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार सुबह उसकी मौत हो गई. बच्‍चे की हालत बिगड़ने के बाद उसे कोझीकोड के निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसमें निपाह वायरस की पुष्टि हुई थी. बच्‍चे की आज सुबह 5 बजे हालत और बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया. अब बच्चे के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है.

इधर, केरल में स्वास्थ्य अधिकारियों ने उच्च स्तरीय बैठक की. स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज कोझीकोड पूरे मामले की जानकारी लेने पहुंच रही हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब तक, मृत बच्चे के परिवार या अन्य संपर्कों में से किसी में भी कोई लक्षण नहीं है. मैं आज कोझीकोड जा रहा हूं, मेरे साथ मंत्री पीए मोहम्मद रियास भी शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें:तालिबान-हक्कानी में सत्ता विवाद हुआ हिंसक, मुल्ला बरादर को लगी गोली

केंद्र सरकार ने एनसीडीसी टीम को भेजा केरल 

वहीं, केंद्र सरकार ने कहा कि केरल के कोझीकोड जिले में निपाह वायरस का एक मामला सामने आया है.  सरकार ने तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) की एक टीम को राज्य में भेजा गया है.

First Published : 05 Sep 2021, 10:04:30 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×