News Nation Logo
Banner

कोरोना के खिलाफ भारत को मिला एक और हथियार, एंटी COVID-19 पिल देगी सुरक्षा

भारत में कोविड -19 के साथ जारी जंग के बीच प्रमुख दवा कंपनी मैनकाइंड फार्मा और प्रमुख जेनेरिक दवा कंपनी बीडीआर फार्मास्युटिकल्स ने ओरल एंटी-कोविड ​​​​पिल मोलुलाइफ (मोलनुपिरवीर) लॉन्च करने जा रही है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Jan 2022, 07:37:29 PM
Corona

Corona (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

भारत में कोविड -19 के साथ जारी जंग के बीच प्रमुख दवा कंपनी मैनकाइंड फार्मा और प्रमुख जेनेरिक दवा कंपनी बीडीआर फार्मास्युटिकल्स ने ओरल एंटी-कोविड ​​​​पिल मोलुलाइफ (मोलनुपिरवीर) लॉन्च लॉन्च करने जा रही है. हैदराबाद की दवा कंपनी डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज डीआरएल की असेा ये बताया गय कि कंपनी मोलफ्लू ब्रांड के तहत सबसे कम कीमत वाली मोलनुपिराविर गोली 200 एमजी की पेशकश करेगी. बताया गया कि डॉ रेड्डीज के मोल फ्लू की एक गोली की कीमत 35 रुपये होगी. जबकि इसके एक पत्ते में 10 गोलियां होंगी. बताया गया कि 5 दिनों में 40 गोलियों का फुल कोर्स 1,400 रुपये में होगा.  

कोविड-19 की लड़ाई को मजबूत करने के लिए भारत में बड़े पैमाने पर मोलुलाइफ उपलब्ध कराने की योजना

आपको बता दें कि बीडीआर फार्मा के साथ साझेदारी में सस्ती दवाओं के लिए जानी जाने वाली मैनकाइंड फार्मा ने देश में कोविड-19 की लड़ाई को मजबूत करने के लिए भारत में बड़े पैमाने पर मोलुलाइफ उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। मैनकाइंड फार्मा के सीनियर प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग, डॉ. संजय कौल ने कहा, “कोविड-19 के लिए एक गोली COVID-19 लड़ाई के खिलाफ रक्षा को मजबूत करने के लिए मीलों दूर जाने के लिए बाध्य है. उन्होंने बताया मैनकाइंड अपने आदर्श स्लोग 'जीवन की सेवा' के साथ- देश के हर नुक्कड़ पर मोलुलाइफ उपलब्ध कराएगी. कंपनी भारत में COVID-19 के प्रबंधन और उपचार के लिए कई प्रकार की दवाएं उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित कर रही है.”

कोरोना केसों से लड़ने में प्रभावी रूप से मदद

बीडीआर फार्मा के राहील शाह  ने कहा, हम वायरस से लड़ने में एक कदम आगे बढ़ाने के लिए मैनकाइंड फार्मा के साथ सहयोग करके खुश हैं. इस समय देश को ऐसी दवाओं की जरूरत है जो कोरोना केसों से लड़ने में प्रभावी रूप से मदद कर सके.

 

First Published : 06 Jan 2022, 07:37:29 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.