logo-image

Omicron: शख्स ने 2 नहीं 8 बार लगवाई कोरोना वैक्सीन, फिर जो हुआ वो...

युवक 9वीं बार वैक्सीन लगवाने वैक्सीनेश सेंटर पहुंचा तो वह मौजूद हेल्थ कर्मियों ने उसको पहचान लिया और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने अभी युवक के नाम का खुलासा नहीं किया है.

Updated on: 23 Dec 2021, 11:55 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत समेत पूरी दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है. ऐसे में कोरोना और उसके नए वेरिएंट से बचाव के लिए युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है. इस बीच वेस्ट यूरोप के देश बेल्जियम में वैक्सीनेशन फर्जीवाड़े का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने स्वास्थ्य कर्मियों को चमका देकर 8 बार वैक्सीन लगवा ली है. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

यह खबर भी पढ़ें- Omicron को लेकर विशेषज्ञों की चेतावनी- कोरोना से बचने को पहने ऐसा मास्क

जानकारी के अनुसार पुलिस ने युवक को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह 9वीं बार टीका लगवाने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा था. चौंकाने वाली बात यह है कि युवक की बॉडी पर वैक्सीनेशन का कोई साइड इफेक्ट नजर नहीं आया है. यह मामला बेल्जियम के वलून प्रांत शॉर्लरॉय सिटी से जुड़ा है. पुलिस ने जिस युवक को पकड़ा है, वह पैसे लेकर दूसरों के बदले वैक्सीन लगवाता था. बेल्जियन मीडिया लावेनिर की रिपोर्ट की मानें तो आरोपी युवक उन लोगों से संपर्क साधता था, जिनकों बिना वैक्सीन लगवाए वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र चाहिए हो. यह युवक ऐसे लोगों से मोटी रकम वसूलता था और उनके बदले खुद ही वैक्सीन लगवाने पहुंच जाता था.

यह खबर भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे ने कैंसिल कर दीं 200 ट्रेनें, देखें लिस्ट 

जब युवक 9वीं बार वैक्सीन लगवाने वैक्सीनेश सेंटर पहुंचा तो वह मौजूद हेल्थ कर्मियों ने उसको पहचान लिया और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने अभी युवक के नाम का खुलासा नहीं किया है.