logo-image

Maharashtra: ठाणे के अस्पताल में 18 मरीजों की मौतों पर सरकार सख्त, दिए ये आदेश

Maharashtra : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक अस्पताल में मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़ गई है. पिछले 48 घंटों में 18 मरीजों की जान चली गई है, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है.

Updated on: 13 Aug 2023, 07:05 PM

मुंबई:

Maharashtra : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित एक अस्पताल में 18 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. इसे लेकर लोगों में हड़कंप मच गया है. ठाणे के कलवा इलाके में स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में अचानक से मरीजों की मौत हो रही है. पिछले 48 घंटों में 18 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. इस मामले में महाराष्ट्र की सरकार सख्त है और जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra: भतीजे के साथ बैठक पर बोले शरद पवार, बेटे की तरह हैं अजित, मेरी भूमिका में...

अस्पताल में हुई मौतों पर सरकार का सामने आया बयान

ठाणे के एक अस्पताल में हुई मौतों पर महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर का कहना है कि इस (छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल) अस्पताल की आईसीयू (ICU) क्षमता बढ़ाई गई और जब क्षमता बढ़ती है तो गंभीर मरीज भी ज्यादा आते हैं जो अपने जीवन के अंतिम चरण में होते हैं. डॉक्टर उन्हें बचाने की पूरी कोशिश करते हैं. पहले ही जांच के लिए कमेटी गठित की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh: मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- क्या कांग्रेस पर आरोप लगाने से खत्म हो जाएगी मणिपुर हिंसा?

ठाणे के नगर आयुक्त का बड़ा बयान 

इस मामले को लेकर ठाणे के नगर आयुक्त अभिजीत बांगर ने बताया कि पिछले 48 घंटों में 18 मौतें हुई हैं. जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें से कुछ पहले से ही क्रोनिक किडनी रोग, निमोनिया, हृदय रोग, दीर्घकालिक फेफड़े के रोग, केरोसिन विषाक्तता, सड़क दुर्घटना और अन्य बीमारियों का उपचार करा रहे थे. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुझसे चर्चा की है, मैंने उन्हें इस बारे में जानकारी दी. मैंने इन मौतों के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दे दी है. इस घटना की निष्पक्ष जांच के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा, ताकि यह पता लगाया जा सके कि मरीजों को उचित उपचार मिला है या नहीं.