logo-image

विक्की कौशल के लिए कटरीना ने छोड़ा खाना-पीना, दुल्हनों को दी ये टिप्स

कैट बताएं या न बताएं लेकिन सबको पता है कि वह विकी कौशल की दुल्हनिया बनने वाली हैं. इन सब के लिए वह ख़ास तरह की डाइट फॉलो कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कटरीना शादी से पहले 'नो-कार्ब' डाईट पर है.

Updated on: 05 Dec 2021, 11:42 AM

New Delhi:

शादी का सीजन और खूबसूरत दिखना और सबसे जरूरी बात डाइट को ध्यान में रखना एक बहुत बड़ी मुश्किल होती है. हर कोई जहां शादी की तयारी में लगा है अपनी डाइट को मेंटेन करने में लगा है वहीं हमारी कैट भी अपने आप को मेंटेन करने में लगी हैं. कैट बताएं या न बताएं लेकिन सबको पता है कि वह विकी कौशल की दुल्हनिया बनने वाली है. शादी से पहले लड़कियां कई तरह की तैयारियां करती हैं. खासतौर पर डाईट का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. हर लड़की की तरह कटरीना भी चाहती हैं कि वह फिट दिखें. इन सब के लिए वह ख़ास तरह की डाइट फॉलो कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कटरीना शादी से पहले 'नो-कार्ब' डाईट पर है. जो लोग शादी करने जा रहे हैं उनके लिए बता दें कि आपके लिए ये टिप्स बहुत फायदेमंद है. तो चलिए जानते हैं कैट की नो-कार्ब डाईट के फायदे. 

यह भी पढे़ं- चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए थूक का इस्तेमाल करती है ये एक्ट्रेस

कटरीना की क्लीन डाइट 

कटरीना कैफ और विकी कौशल के फैन्स उनकी शादी के इंतज़ार में हैं. उनकी तैयारियों से लेकर होटल की बुकिंग तक उनके फैंस सब कुछ जानना चाहते है. रिपोर्ट्स की माने तो कटरीना कैफ ने शादी के कुछ हफ्ते पहले कार्बोहाइड्रेट लेना पूरी तरह से बंद कर दिया है. वह 'क्लीन डायट' पर हैं. इस डाईट में कार्बोहाइड्रेट की जगह ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन लिया जाता है. 

हरी सब्जियां और सूप ले रही हैं कैट

कटरीना वैसे ही फिटनेस फ्रीक हैं इसलिए स्ट्रिक्ट डाईट उनके लिए मुश्किल काम नहीं है. उन्होंने कार्बोहाइड्रेट, ग्लूटेन, चीनी और ऐसी सारी चीजें खाना बंद कर दी हैं जिनसे दिन भारीपन न महसूस हो. वह हरी सब्जियां, सूप, सलाद और सब कुछ हेल्दी खा रही हैं.

यह भी पढे़ं- ठंड में बढ़ जाता है कमर और जोड़ों का दर्द, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

नो कार्ब या लो कार्ब डाईट में हर तरह का कार्बोहाइड्रेट लेने पर मनाही होती है, जिसमें होल ग्रेन, फल, दूध और कई सब्जियां शामिल होती हैं. बता दें कि इस डाइट से आपका वजन काफी कम हो जाता है. वहीं भरपूर प्रोटीन खाना होता है जिसमें मांस, मछली, अंडे, चीज, मक्खन, तेल, टोफू वगैरह शामिल होते हैं. कुछ लोग बिना स्टार्च वाली सब्जियां, मेवे, नारियल, ऐवोकाडो और सीड्स भी डाइट में शामिल करते हैं.