News Nation Logo
Breaking

जापान की कंपनी का अनोखा नियम, स्मोक न करने वालों को मिलेगी ज्यादा छुट्टी

जापान की एक कंपनी ने धूम्रपान न करने वालों के लिए अनोखा फैसला लिया है। टोक्यो स्थित कंपनी 'पिआला' ने स्मोक न करने वाले कर्मचारियों को 6 दिन की छुट्टी देने की घोषणा की है।

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 02 Nov 2017, 08:20:07 PM
स्मोक न करने वालों को जापान की इस कंपनी ने दिया अनोखा इनाम

नई दिल्ली:  

जापान की एक कंपनी ने धूम्रपान न करने वालों के लिए एक ऐसा नियम लागू किया है जो शायद ही आपने सुना होगा।  अगर आप स्मोक नहीं करते है तो आपके लिए अच्छी खबर है।

जापान की एक कंपनी ने धूम्रपान न करने वालों के लिए अनोखा फैसला लिया है जापान के टोक्यो स्थित ऑनलाइन कॉमर्स कन्सल्टिंग एंड मार्केटिंग कंपनी 'पिआला' ने स्मोक न करने वाले कर्मचारियों को 6 दिन की छुट्टी देने की घोषणा की है। 

इसे सुनकर आपको हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन इसके पीछे का कारण भी कंपनी ने बताया है।

कंपनी ने बताया है कि स्मोक न करने वाले लोग अक्सर अपनी सीट से ज्यादा नहीं उठते है इस वजह से स्मोक नहीं करने वाले लोग ज्यादा काम करते है। इसकी भरपाई के लिए नॉन स्मोकर्स को छह दिन ज्यादा छुट्टी देकर की जा सकती है।

और पढ़ें: कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका' से दीपिका पादुकोण के एक्स बॉयफ्रेंड करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू

कंपनी के प्रवक्ता हिरोताका के अनुसार कंपनी ऑफिस 29 वें फ्लोर पर है और धूम्रपान करने वाले कर्मचारियों को ग्राउंड फ्लोर पर जाना पड़ता है। 29 वें फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर तक आने-जाने में करीब 10 मिनट लगता है।  

इसके अलावा धूम्रपान करने वाले लोग इस दौरान स्मोकिंग एरिया में बातचीत के दौरान काफी वक़्त ले लेते है। इससे कामकाज पर भी असर पड़ता है। 

 जापान की इस कंपनी ने नॉन-स्मोकर्स को इसलिए ये अनोखा इनाम दिया है। प्रवक्ता के मुताबिक इस नियम के आने के बाद धूम्रपान करने वालों की संख्या में कमी आई है।  

और पढ़ें: 'वीरपुर की मर्दानी' की होगी दमदार वापसी, पहले जो बोया अब उसे काटेगी अम्माजी

First Published : 02 Nov 2017, 08:11:54 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Smoke Cigarettes Japan