News Nation Logo
Banner

कमर तक बढ़ाने हैं काले और घने बाल, बस अपनाएं ये टिप्स, परिणाम देख हो जाएंगे हैरान

बालों की ग्रोथ के लिए उन्हें सही तरह से नॉरिश करना न भूलें. बालों में 1 या दो दिन के लिए तेल लगाएं. उन्हें स्टीम दें ताकि सिर के रोमछिद्र खुलें

By : Sushil Kumar | Updated on: 04 Oct 2019, 06:00:00 AM
काले और घने बाल

काले और घने बाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महिलाओं को काले और घने बाल (black hair) उसकी सुंदरता (women beauty) को चार चांद लगा देता है. कमर तक लहराते काले बाल (hair) महिलाओं को काफी आकर्षक लगते हैं. हालांकि यह बात अलग है कि कुछ महिलाओं के बाल काफी ग्रोथ (hair growth) करता है और कुछ की नहीं. बहुत सारी महिलाओं के बाल बहुत धीरे ग्रोथ करता है. जिसके चलते वे स्पेशल हेयर स्टाइल कभी ट्राई नहीं कर पाती हैं. पार्टी या त्योहारी सीजन में कुछ अलग दिखने के लिए महिलाओं की ख्वाहिश होती है कि काश उनके भी बाल काले और घने हों.

यह भी पढ़ें- मंदी के बीच Diwali और Durga pooja की शॉपिंग करें अपने Budget में, बस रुख करें इन बाजारों का

लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. हम आपकी खिदमत में तैयार में हैं. आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप बालों को जल्दी लंबा कर सकती हैं. जिससे आप भी त्योहार और पार्टी में हॉट और सेक्सी (hot, sexy) दिख सकती हैं. आपको भी अपने बालों पर नाज होगा. बस आपको कुछ आसान सा काम करना होगा. थोड़ी से मेहनत में आप भी किसी को मात दे सकती हैं.

नॉरिश करें:

बालों की ग्रोथ के लिए उन्हें सही तरह से नॉरिश करना न भूलें. बालों में 1 या दो दिन के लिए तेल लगाएं. उन्हें स्टीम दें ताकि सिर के रोमछिद्र खुलें. प्राकृतिक उत्पादों जैसे केला, दही, मेथी और शहद जैसी चीजों से हेयर पैक बनाकर बालों पर लगाएं. बालों को अंडे या किसी सिलिकॉन फ्री कंडीशनर से कंडीशन करें. ऐसा करने से आपके बाल बेहतर होंगे.

नियमित रूप से ट्रिम करवाएं:

दो मुहें बालों की समस्या बालों की रौनक ही नहीं बल्कि उनकी ग्रोथ भी खत्म कर देती है. इसलिए अगर आपके बाल बेजान और दो मुंहे हो रहे हैं तो सबसे पहले अपने बालों को नियमित तौर पर ट्रिम करवाएं.

शैंपू का यूज करें कम:

बालों की प्राकृतिक नमी बरकरार रखने के लिए शैम्पू से दूरी बनाना काफी जरूरी है. दरअसल, कई शैम्पू ऐसे होते हैं जो बालों की प्राकृतिक नमी चुरा लेते हैं. इसलिए बेहतर हैं कि सप्ताह में 1 बार या बहुत जरूरी है तो सप्ताह में दो बार ही शैम्पू करें.

शैम्पू गीले बालों में ही लगाएं

शैम्पू को पानी में अच्छे से मिलाकर ही गीले बालों में लगाएं ताकि ये आपके को ज्यादा नुकसान न पहुंचाए. इसके बाद 15 से 20 मिनट तक के लिए बालों में कंडीशनर लगाने के बाद बालों को धो दें.

केमिकल पदार्थ का उपयोग ना करें

बालों को बड़ा करने के लिए केमिकल पदार्थ का इस्तेमाल ना करें. इससे बाल खराब हो सकते हैं. साथ ही सफेद होने का भी डर रहता है. इसलिए इन पदार्थों से बचें.

बालों में एलोविरा लगाएं

बाल काले और घने करने के लिए एलोविरा को बालों में लगाएं. इससे बाल मजबूत और घने होते हैं. इसमें केमिकल भी नहीं होता है जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सके. इसलिए इसका इस्तेमाल करें.

First Published : 04 Oct 2019, 06:00:00 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो