News Nation Logo

तेलंगाना में वैक्सीन लेने के 11वें दिन हेल्थकेयर वर्कर की मौत

तेलंगाना में एक स्वास्थ्यकर्मी की वैक्सीन लेने के 11 दिन बाद मौत हो गई. यह राज्य में इस तरह का तीसरा मामला है. हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मौत वैक्सीन लेने की वजह से नहीं हुई है.

IANS | Updated on: 31 Jan 2021, 07:58:39 PM
Corona Vaccine1

तेलंगाना में वैक्सीन लेने के 11वें दिन हेल्थकेयर वर्कर की मौत (Photo Credit: IANS)

हैदराबाद:

तेलंगाना में एक स्वास्थ्यकर्मी की वैक्सीन लेने के 11 दिन बाद मौत हो गई. यह राज्य में इस तरह का तीसरा मामला है. हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मौत वैक्सीन लेने की वजह से नहीं हुई है. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि मनचेरियल जिले की 55 वर्षीय महिला को 19 जनवरी को कासिपेट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन की खुराक दी गई थी, हालांकि उसने 29 जनवरी को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की.

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव के अनुसार, उन्हें मनचेरियल में मेडिलिफ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 30 जनवरी को उन्हें निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनआईएम) हैदराबाद में बेहतर इलाज के लिए भेजा गया. अस्पताल में उन्‍होंने रात 11 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया. रॉव ने कहा, मौत का कारण स्पष्ट रूप से पहले से मौजूद बीमारी का संकेत है और कोविड टीकाकरण के कारण मौत नहीं हुई है.

चूंकि टीकाकरण 16 जनवरी को शुरू हुआ था, इसलिए स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ऐसी तीन मौतें टीके से संबंधित नहीं है. दिलचस्प बात यह है कि तीनों ने एक ही दिन लेकिन राज्य के विभिन्न स्थानों पर वैक्सीन लगवाई थी.

तेलंगाना ने अब तक 1,68,589 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया है. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, लक्षित लाभार्थियों में से 57 प्रतिशत को टीका लगाया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Jan 2021, 07:58:39 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो