News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

Increase Stamina: 52 की उम्र में मिलेगी 25 वाली Energy, इन घरेलू नुस्खों से दूर होगी कमजोर स्टेमिना की कमी

भागादौड़ी भरी जिंदगी में लोग अपने खराब लाइफस्टाइल और गलत खाने-पीने के चलते कई आदमी बीमारियों के शिकार होते जा रहे है. इसके लिए कुछ घरेलू नुस्खों (home remedies for male) की मदद से इस प्रॉब्लम से कुछ हद तक छुटकारा मिल सकता है. 

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 08 Jan 2022, 09:27:12 PM
Natural Remedy for Male Weakness

Natural Remedy for Male Weakness (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:  

भागादौड़ी भरी जिंदगी में लोग अपने खराब लाइफस्टाइल और गलत खाने-पीने के चलते कई आदमी बीमारियों के शिकार होते जा रहे है. इससे आदमियों की फिजिकल वीकनेस भी कम होने लगती है जो कि एक चिंता का कारण बन जाती है. इसके चलते कई आदमी दवाईयां भी लेना शुरू कर देते है. लेकिन, उन दवाईयों से कई बार फायदा होने के बजाय नुकसान हो जाता है. अब, इन्हीं प्रॉब्लम्स के चलते उनकी रोमांटिक लाइफ पर भी गहरा असर देखने को मिलता है. अब, अगर आप बाहर की दवाइयां इस्तेमाल कर रहे है तो इसके लिए आप पहले डॉक्टर से एडवाइस (healthy tips for men) जरूर लें. लेकिन, आपको बता दें कि इसके अलावा आप कुछ घरेलू नुस्खों (home remedies for male) की मदद भी ले सकते है. जिससे आपको इस प्रॉब्लम से कुछ हद तक छुटकारा मिल सकता है. 

                                                           

दूध (Milk) 
इसमें सबसे पहले दूध आता है. दूध न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होता है. जो कि आदमियों के लिए काफी फायदेमंद होता है.  दूध को रोजाना पीने से स्टैमिना (boost stamina and energy) को बूस्ट किया जा सकता है. इससे बॉडी को भरपूर एनर्जी भी मिलती है.

                                                           

छुहारे (Dates)
छुहारों में कैलिशियम, फाइबर, जिंक, मैग्नीशियम और आयरन भरपूर मात्रा में होते है. इसे रोजाना लेने से स्टेमिना (natural remedies for weakness) को बढ़ाया जा सकता है. जो लोग फिजिकली कमजोर या पतले होते है. उनके लिए छुहारे वरदान साबित हो सकते है. इसके अलावा रोजाना छुहारे लेने से डाइजेशन भी बेहतर हो जाता है. छुहारे के ज्यादा अच्छे रिजल्ट्स तब देखने को मिलते है जब इसे दूध में मिलाकर लिया जाए. 

                                                           

मखाने 
इसमें आखिरी नंबर पर मखाने आते है जो आदमियों के लिए बहुत फायदेमंद माने गए है. ये एक आयुर्वेदिक हर्ब (ayurvedic remedies for weakness) है. मखाने कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, मिनरल, फैट, फॉस्फोरस जैसे न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होते है. जो आदमियों को हेल्दी रखने के लिए कारगर साबित होते है. मखानों को रोजाना खाने से बॉडी में टेस्टेस्टोरॉन हार्मोन का प्रोडक्शन बढ़ने लगता है. जो आदमियों की बॉडी में होने वाली कमजोरी को काफी हद तक कम करने में मदद कर सकता है. इसमें बहुत ही कम कैलोरीज होती है. फाइबर काफी अच्छी क्वांटिटी में होता है. जिससे बॉडीको भरपूर कैल्शियम मिलता है.  इसे लेने से बॉडी को और भी कई तरह के हेल्थ बेनिफिट्स होते है. 

First Published : 08 Jan 2022, 09:27:12 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.