logo-image

कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान, देश में 82 हजार से ज्यादा एक्टिव केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ( Luv Aggarwal, Joint Secretary, Union Health Ministry ) ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की भी अपील की

Updated on: 30 Dec 2021, 07:31 PM

नई दिल्ली:

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट ( Omicron Variants ) के साथ ही कोरोना वायरस के केस भी तेजी के साथ बढ़ते जा रही है. यही वजह है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Health Ministry ) ने कोरोना मामलों में हो रही वृद्धि को लेकर चिंता व्य​क्त की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया देश में फिलहाल 82 हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस ( active corona case )  हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ( Luv Aggarwal, Joint Secretary, Union Health Ministry ) ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि पिछले एक हफ्ते में कोरोना के चार गुना से ज्यादा केस बढ़े हैं. जबकि पिछले तीन से चार दिनों में कोरोना के नए मामलों में ज्यादा तेजी देखने को मिली है. लव अग्रवाल ने बताया कि देश के 7 राज्यों के 22 जिलों में सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं.

न्यूज नेशन के सवाल पर लव अग्रवाल ने कहा कि आज भी भारत में अधिक केस डेल्टा के ही है, ओमीक्रोन भी बढ़ रहा है. आकड़ों के असुसार - न्यूज नेशन के सवाल पर डॉ पॉल ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना कि विश्व में केस बढे है, यह चेतावनी है, सभी के लिए. उन्होंने कहा कि केसों में और ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इस लहर को रोकना हमारे हाथ में है..वैक्सीन और कोविड बिहेवियर.

उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन तेजी से फैलता है..अभी केस में गम्भीर हालत वाले मरीजों की संख्या कम है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण अच्छा हुआ हैं , घबरानें की जरूरत नहीं है. वैक्सीन के बावजूद मास्क बेहद जरूरी है.  डॉ. वीके पॉल ने कहा कि दिल्ली में हर दिन केस दोगुने हो रहें है। केस बढ रहें है। R-1.22 तक आर नोट वैल्यू, मृत्यु अभी कम है.