logo-image

विदेशी मैगजीन के लेख को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया गलत, कोरोना से मौत का दिया गलत आंकड़ा

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक विदेशी पत्रिका के लेख को गलत बताया है जिसमे देश में कोरोना से होने वाले मौत का आंकड़ा दिया गया है. विदेशी पत्रिका में देश में कोरोना से होने वाले मौत के बारे में गलत जानकारी दी गयी थी.

Updated on: 12 Jun 2021, 04:32 PM

दिल्ली :

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक विदेशी पत्रिका के लेख को गलत बताया है जिसमे देश में कोरोना से होने वाले मौत का आंकड़ा दिया गया है. विदेशी पत्रिका में देश में कोरोना से होने वाले मौत के बारे में गलत जानकारी दी गयी थी. बता दें कि इस विदेशी पत्रिका में लिखा गया है कि भारत सरकार के आधिकारिक कोरोना मौत के आंकड़े से छह गुना ज्यादा देश में मौत हुई है. इसमें कहा गया है कि भारत सरकार कोरोना मौत के आंकड़े छुपा रही है. सरकार जितने मौत बता रही है उससे कम से कम छह गुना ज्यादा मौत हुई है. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस लेख में जारी मौत के आंकड़े को सिरे से ख़ारिज कर दिया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पत्रिका में जारी मौत के आंकड़े को ख़ारिज करते हुए कहा कि यह लेख अनुमान पर आधारित है और तथ्य से कोई लेना देना नहीं है. यह लेख बिना किसी तथ्य के गलत सूचना के आधार पर लिखा गया है. यह लेख तथ्यात्मक रूप से गलत है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उक्त लेख बिना किसी  विश्लेषण और बिना महामारी विज्ञान के साक्ष्य के डेटा के एक्सट्रपलेशन पर आधारित है.