News Nation Logo

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्‍ट्रेन पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन बोले, सरकार सतर्क है, घबराएं नहीं

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण को लेकर चिंताओं के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि सरकार सतर्क है और इसे लेकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Dec 2020, 04:24:00 PM
corona women

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्‍ट्रेन पर हर्षवर्धन बोले, घबराएं नहीं (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण को लेकर चिंताओं के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि सरकार सतर्क है और इसे लेकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नये स्ट्रेन पर चर्चा करने के लिए सोमवार को एक बैठक भी बुलाई. हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के नए प्रकार के संक्रमण को लेकर चिंताओं और ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध की मांग के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, मैं कहना चाहूंगा कि ये काल्पनिक स्थितियां हैं, ये काल्पनिक बातें है, ये काल्पनिक चिंताएं हैं... अपने आप को इससे दूर रखें.’ 

हर्षवर्धन ने कहा, सरकार हर चीज के बारे में पूरी तरह जागरूक है. इतना घबराने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले एक साल में हर वह काम किया है, जो कोविड-19 से निपटने के लिए महत्वपूर्ण था. उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक समुदाय ने कोविड-19 से निपटने के लिए लगातार प्रयास किये हैं और इसमें अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के संक्रमण के मद्देनजर ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की केन्द्र से मांग की है. ब्रिटिश सरकार ने चेतावनी दी थी कि वायरस का नया प्रकार नियंत्रण से बाहर है और रविवार से सख्त लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इसके बाद कई यूरोपीय देशों फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और इटली ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Dec 2020, 04:24:00 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो