logo-image

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन आधी रात दिल्ली हवाईअड्डे पहुंचे, कोरोना वायरस को लेकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

Updated on: 19 Mar 2020, 10:36 AM

नई दिल्‍ली:

भारत में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. इसी क्रम में औचक निरीक्षण करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बुधवार देर रात दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचे और यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया. दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने टर्मिनल-3 पर की जा रही स्क्रीनिंग का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को उचित निर्देश दिए. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने यात्रियों और डॉक्टरों से बातचीत की.

यह भी पढ़ें : निर्भया के दोषियों को कल सूली पर चढ़ाने के लिए इन्‍हें मिली खास जिम्‍मेदारी

गौरतलब है कि देश के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर प्रवेश के दौरान हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग हो रही है. पहले सिर्फ कुछ चुनिंदा देशों से आ रहे यात्रियों की ही निगरानी की जा रही थी, लेकिन अब नए नियमों को लागू करने के साथ ही हवाईअड्डे पर आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ें : चीन के बाद अब इटली पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक दिन में 475 लोगों ने जान गंवाई

भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. देश में अबतक कोविड-19 के 169 मामले सामने आ चुके हैं. केंद्र व राज्य सरकारों की ओर से इस संदर्भ में लगातार निगरानी करने के साथ ही जगह-जगह पर व्यवस्था की जांच भी की जा रही है.