logo-image

जानिये, राशियों के अनुसार कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य

आजकल हर कोई अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहता हैं। वहीं दूसरी ओर बिजी लाइफ के चलते कोई भी अपनी हेल्थ पर ध्यान नहीं दे पाता है। आज हम आपको बताते हैं राशियों के अनुसार कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य।

Updated on: 09 Nov 2016, 06:53 PM

नई दिल्ली:

आजकल हर कोई अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहता हैं। वहीं दूसरी ओर बिजी लाइफ के चलते कोई भी अपनी हेल्थ पर ध्यान नहीं दे पाता है। आज हम आपको बताते हैं राशियों के अनुसार कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य। इन्हें पढ़ने के बाद अपनी लाइफ में जरूर अपनाएं।

राशियों के अनुसार स्वास्थ्य

मेष

मेष राशि वालों के लिए वसंत ऋतु काफी लाभदायक है। इस काल में इनको स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सचेत नहीं होना पड़ता। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं लाल वस्त्र पहनें।

वृषभ

ग्रीष्म ऋतु में सूर्य इनकी राशि में भ्रमण करता हैं। यह वह समय हैं जब सूर्य प्रभावशाली होता हैं। इस दौरान सभी अनूकुल परिणाम प्राप्त होते हैं। इन राशि वालों को अन्य ऋतुओं में सफेद रंग के कपड़े पहनने होते हैं।

मिथुन

मिथुन राशि भी गर्मियों के लिए अच्छी मानी जाती है। बुध की स्वामित्व वाली यह राशि अपने बुद्धि कौशल से इस काल में सब कपड़ों का उपयोग करें।

कर्क

यह राशि वर्षा ऋतु के दौरान अपने पूरे प्रभाव में होती हैं। सूर्य का इस राशि में भ्रमण होता हैं एवं सूर्य अपने मित्र की इस राशि को आरोग्यता प्रदान करता हैं। आत्मश्विास में वृद्धि करता हैं। इस राशि वाले सफेद कपड़े।

सिंह

वर्षा ऋतु में ही सूर्य अपनी स्वयं की राशि में होता हैं। जब वातावरण अधिकतर रोगाणुओं का प्रभाव होता हैं एवं सूर्य की रश्मियां मेघों के कारण धरती तक नही पहुचं पाती तब वह अपने स्वामित्व वाली राशि मे जाता हैं। यह परोपकार की भावना हैं। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं लाल वस्त्र पहनें।

कन्या

शरद ऋतु में सूर्य कन्या राशि वालों को स्वास्थ्य लाभ देता हैं। इस राशि के जातक इस ऋतु में कोई विशेष लाभ को प्राप्त करतें हैं। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं हरे वस्त्र पहनें।

तुला

इस राशि में सूर्य नीच का होता हैं। शरद ऋतु में मामुली से स्वास्थ्य में गिरावट आती हैं किंतु यह समय अन्य सभी ऋतुओं से अच्छा होता हैं। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं सफेद वस्त्र पहनें।

वृश्चिक

हेमंत ऋतु में इस राशि वालों को लाभ की स्थिति बनती हैं। स्वास्थ्य लाभ के साथ आकस्मिक धन की प्राप्ति होती हैं। यह ऋतु कोई शुभ समाचार दिलाती हैं। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं लाल वस्त्र पहनें।

धनु

यह राशि भी हेमंत ऋतु में उत्तम स्थिति में रहती हैं। वैवाहिक संबधों में सफलता मिलती हैं। कार्य सभी समय पर पूर्ण होते हैं। कारोबार का विस्तार होता हैं। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं पीलें वस्त्र पहनें।

मकर

यह राशि शिशिर ऋतु मे अपने पूरे प्रभाव में होती हैं। मन में आंनद होता हैं एवं आर्थीक लाभ अर्जन करते हैं। विपरित लिंग का आकर्षण बनता हैं। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं काले वस्त्र पहनें।

कुंभ

इस राशि का प्रभाव भी शिशिर ऋतु में बढ़ा हुआ होता हैं। इसमे इनको प्रमोशन, पद की प्राप्ति एवं नयी जिम्मेदारी की प्राप्ति होती हैं। शेष ऋतुओं में नियम का पालन करें एवं नीले वस्त्र पहनें।

मीन

इस राशि के जातकों का प्रभाव वसंत ऋतु में विशेष रहता हैं। यह समय इनके आकर्षण में वृद्धि का रहता हैं। धन के साथ ही यह सफलता भी अर्जीत करते हैं। इस राशि वाले पीले कपड़े पहनें।

इन्हें अपनाने के लिए हो जाइए तैयार, क्योंकि अब आपके स्वास्थ्य को नहीं लगेगी किसी की भी नजर।