logo-image

Happy Birthday John Abraham: जॉन अब्राहम की फिटनेस का राज़ है ... जानें जॉन के कुछ हेल्थ से जुड़े Mantra

चलिए आज आपको बताते हैं जॉन अब्राहम की फिटनेस का राज़. जिसकी पूरी दुनिया दीवानी है. जॉन अब्राहम असल ज़िन्दगी पर अपनी फिटनेस और अपनी दिन चर्या के ऊपर काफी ज्यादा ध्यान देते हैं.

Updated on: 17 Dec 2021, 10:56 AM

New Delhi:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जॉन अब्राहम की अलग ही पहचान बनी हुई है. इनके फिटनेस और स्टाइल के लोग दीवाने है. जॉन अब्राहम की डाइट की बात करें तो बता दें कि वे वेजिटेरियन फूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं और अपने खाने में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और फाइबर का बहुत ज्यादा सेवन करते हैं. अगर आप भी हैल्दी डाइट के लिए सही ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो आपको जॉन अब्राहम की ये डाइट अपने आप को फिट एंड हेल्दी बनाने में मदद करेगी. बहुत से लोगों को प्रोटीन में क्या खाना चाहिए ये सही से पता नहीं होता तो बता दें कि जॉन अब्राहम प्रोटीन के लिए वह दूध, दही, स्प्राउट्स, दाल और सोया का सेवन करते हैं. कार्ब्स के लिए आलू, गेंहू, ज्वार और बाजरा जैसे अनाज का. फाइबर के लिए जॉन अब्राहम सलाद, हरी सब्जियां, सेब और संतरा जैसे फल अपनी डाइट में शामिल करते हैं. चलिए आज आपको बताते हैं जॉन अब्राहम की फिटनेस का राज़. जिसकी वजह से वो आज दुनिया में लड़कियों के ही नहीं बल्कि लड़कों के भी पसंदीदा एक्टरों में से एक हैं. 

यह भी पढ़ें- ठंड में होता है पेट दर्द, तो ये 6 नुस्खे करेंगे आपके पेट को दुरुस्त

Breakfast- 

जॉन अब्राहम के ब्रेकफस्ट की बात करें तो वो एक कप ब्‍लैक काफी या ग्रीन कॉफी के सा‍थ दिन की शुरुआत करते हैं और उन्हें व्हाइट एग्स, टोस्ट, बादाम और 1 गिलास जूस पीना पसंद है. वहीं लंच में जॉन घर का बना सादा खाना- दाल, रोटी, सब्जी और पालक जैसी हरी सब्जियां खाते हैं. रात के डिनर में उन्हें सूप, सलाद और सब्जियां खाना पसंद हैं. यानी की दिन में हैवी सोते समय आप हल्का खाना खा सकते हैं जो आपके पेट को आराम दें. 

Discipline Life-

जॉन के फिटनेस का राज़ अनुशासन भरी जिंदगी को बताते हैं. वह खुद को फिट रखने के लिए सुबह जल्दी उठते हैं और हफ्ते के हर दिन अलग-अलग बॉडी पार्ट्स पर फोकस करते हैं. जॉन जिम में रेग्‍युलर जाते हैं और वहां कोर एक्सर्साइज, फंक्शनल, क्रॉस-फिट, स्ट्रेंथ एक्सर्साइज पर फोकस करते हैं. जॉन का पूरा ध्यान अपनी बॉडी पर और अपनी डाइट पर ही रहता है. 

यह भी पढ़ें- एक कप कॉफी से दूर हो सकती है मर्दों की कमज़ोरी, जानिए कैसे

Meditation- 

रेग्युलर वर्कआउट के साथ-साथ जॉन स्पोर्ट्स भी पसंद करते हैं. जॉन योगा और मेडिटेशन भी करते हैं. जॉन का यह मानना है कि इन चीजों से लाइफ में सेल्फ कंट्रोल बढ़ता है और लाइफ बैलेंस चलती है. दिमाग की शांति भी जीवन के लिए बहुत जरूरी है. 

अगर उनके करियर की बात करें तो जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी जिसके बाद उन्‍होंने हिन्‍दी फिल्‍म में एक्टर  के तौर पर कदम रखा. उनकी पहली फिल्‍म जिस्‍म जो साल 2003 में बड़े परदे पर आई, उन्‍हें इस फिल्‍म के लिए फिल्‍म फेयर बेस्‍ट डेब्‍यू अवार्ड के लिए चुना गया. इसके बाद उन्‍होंने कई धमाकेदार फिल्में दी जैसे जिंदा, धूम, गरम मसाला, वॉटर, जिंदा, काबुल एक्‍सप्रेस, न्‍यूयॉर्क जिसके बाद वो दुनिया भर के लिए एक स्टार और एक फिटनेस आइकॉन बन गए. 

यह भी पढ़ें- कहीं जानलेवा न हो जाए Kamal Haasan के लिए ये बीमारी, जानें यहां