logo-image

भारत की ओर देख रही दुनिया, Covid-19 Vaccine बनाने वाली कंपनियों में जाएंगे 80 देशों के दूत

करीब 80 देशों के राजदूत और उच्चायुक्त कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) पर काम कर रही कंपनियों भारत बायोटेक और बीई लिमिटेड का दौरा करने के लिए नौ दिसंबर को यहां आएंगे.

Updated on: 04 Dec 2020, 07:34 PM

हैदराबाद:

करीब 80 देशों के राजदूत और उच्चायुक्त कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) पर काम कर रही कंपनियों भारत बायोटेक और बीई लिमिटेड का दौरा करने के लिए नौ दिसंबर को यहां आएंगे. शुक्रवार को मुख्य सचिव (तेलंगाना) सोमेश कुमार ने इस उच्च स्तरीय यात्रा के सिलसिले में प्रोटोकॉल प्रमुख नागेश सिंह एवं राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और इंतजामों के बारे में चर्चा की.

विज्ञप्ति में कहा गया है, मुख्य सचिव ने बताया कि ये गणमान्य लोग भारत बायोटेक और बायोलोजिकल ई लिमिटेड आयेंगे जो देश में कोविड-19 टीके पर काम कर रही हैं. उन्होंने अधिकरियों से उनकी यात्राओं के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अभेद्य इंतजाम करने को कहा है.

विज्ञप्ति के अनुसार मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न सुविधाओं से लैस पांच बस और एक विशेष मेडिकल टीम को विदेशी दूतों के लिए लगाया जायेगा. उनका यह भी कहना कि टीके के उत्पादन एवं आपूर्ति में राज्य की क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रस्तुति भी पेश की जायेगी जिसमें फार्मा सिटी और जिनोम वैली भी शामिल होगा.

विदेश मंत्रालय देश में चल रही अहम अनुसंधान एवं विकास गतिविधियों से विदेशी दूतों को अवगत कराने के लिए इन राजदूतों और उच्चायुक्तों की यात्रा करा रहा है.