logo-image

केक खाने का फायदा जान लिया, तो समझिए इन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा लिया

दुबले पतले लोग अपने वेट को लेकर बड़े परेशान रहते हैं. तो लीजिए उनकी टेंशन भी खत्म. अब टेस्ट का टेस्ट और वेट गेन भी साथ में होगा. अब, वो इलाज है बस केक (Cake) खाओ, वजन बढ़ाओ. अब दुबले पतले इंसानों के लिए बता दें कि केक (Cake) तो रेगुलर खा ही लें.

Updated on: 26 Sep 2021, 07:28 AM

नई दिल्ली:

बर्थडे हो या एनिवर्सरी केक एक ऐसी चीज है. जिसे सुनते ही सबके मुंह में पान आ जाता है. कोई भी सेलिब्रेशन केक के बिना अधूरा-सा लगता है. जहां ये बच्चों का फेवरेट होता है. वहीं बड़े-बुजुर्ग इसे खाने से बड़ा डरते हैं. खास तौर से डायबीटीज और शुगर के पेशेंट्स. लेकिन, चलिए उनकी तो हो गई मजबूरी. कई लोग इसे खाने से वैसे भी डरते हैं. क्योंकि उन्हें लगता है इसे खाने के नुकसान बहुत है. इसी के चलते वो केक खाना अवॉइड करते हैं. लेकिन, भई अब आपको केक से अपना मुंह बांधने की जरूरत नहीं है. क्योंकि अगर आप एक बार इसके फायदे जान गए. आप इसे खुद ही खाने के लिए जिद कर बैठेंगे. तो चलिए बिना टाइम वेस्ट किए फटाफट केक खाने के बेनिफिट्स पर नजर डालते हैं. 

                                         

घर वाले तो हमेशा एक ही बात बोलते हैं. केक मत खाओ दांत खराब हो जाएंगे. लेकिन, अब उन्हें जरा समझाएं कि केक खाने के फायदे भी बहुत है, बहुत आप लोगों ने नुकसान बता दिए. तो उन्हें सबसे पहला ये फायदा बताइएं कि केक में अंडा और दूध होता है. जो उसके मेन इंग्रीडिएंट्स है. वही केक में मौजूद दूध और अंडे बॉडी को कैल्शियम और प्रोटीन प्रोवाइड करते हैं. जिससे हड्डियां और दांत मजबूत होते हैं. तो अब केक खाने से वो शायद ही मना करेंगे. 

                                         

अब वहीं दूसरे नंबर पर दुबले पतले लोग अपने वेट को लेकर बड़े परेशान रहते हैं. तो लीजिए उनकी टेंशन भी खत्म. अब टेस्ट का टेस्ट और वेट गेन भी साथ में होगा. अब, वो इलाज है बस केक (Cake) खाओ, वजन बढ़ाओ. अब दुबले पतले इंसानों के लिए बता दें कि केक (Cake) तो रेगुलर खा ही लें. क्योंकि रेगुलर केक (Cake) खाने से वजन बढ़ने लगेगा. तो हुए ना एक तीर से दो निशाने. टेस्ट का टेस्ट और साथ में वेट गेन. ये तो वही बात हो गई टेस्ट लेते हुए वेट गेन करें.

                                       

वहीं अगर आपको ज्यादा काम करके लॉ (low) फील होता है. तो उसका सोल्यूशन भी हम ले आए हैं. केक खाइए, बॉडी की एनर्जी बढ़ाइए. केक खाने से काफी अच्छी क्वांटिटी में एनर्जी मिलती है. केक खाने से दिमाग में एंडोर्फिन (Endorphin) और सेरोटोनिन हॉर्मोन (Serotonin hormone) का प्रोडक्शन होता है. जिससे खुशी और रिलैक्स महसूस होता है. खास तौर से अगर आपको किसी भी तरह का स्ट्रेस और टेंशन हो रही है. स्ट्रेस से छुटकारा पाने के लिए केक के पीस खाए जा सकते हैं. वैसे तो स्ट्रेस, सिरदर्द वगैराह से छुटकारा पाने के लिए लोग ज्यादातर डार्क चॉकलेट केक ट्राई करते हैं. क्योंकि ये वाला केक यंग जेनरेशन को बहुत पसंद आता है. तो बस केक खाइए और टेंशन, स्ट्रेस को दूर भगाइए. 

                                         

जितना केक खाने से स्ट्रेस और टेंशन दूर होती है. वहीं इसे खाने से बॉडी को फ्रेशनेस भी मिलती है. इसे खाकर बेकार से बेकार मूड भी ठीक हो जाता है. बस, इसे खाइए और खराब मूड को भी ठीक करिए. साथ ही बॉडी में एनर्जी भी बूस्ट-अप होती है.