logo-image

Desi Ghee Benefits for Skin: 1 बूंद देसी घी लगाएं और चेहरे पर गोल्ड फेशियल जैसा ग्लो पाएं

Desi Ghee Benefits for Skin: अगर आप अपनी स्किन को बेबी स्किन की तरह मुलायम और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो सिर्फ 1 बूंद देसी घी का इस्तेमाल ही काफी है.

Updated on: 04 Jul 2023, 05:27 PM

नई दिल्ली:

Desi Ghee Benefits for Skin: देसी घी के फायदों के बारे में तो आप सब जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हज़ारों रुपये की महंगी क्रीम से भी हेल्दी है देसी घी की एक बूंद. बस जरूरत है तो सही जानकारी की. आप ग्लोइंग स्किन चाहते हैं या फिर अपने बालों से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या का समाधान खोज रहे हैं तो आपको कही और जाने की जरुरत नहीं है. ना ही आपको महंगी क्रीम या स्किन ट्रीटमेंट या हेयर ट्रीटमेंट की जरूरत है. देसी घी का या घरेलू नुस्खा आपकी ब्यूटी की हर प्रोब्लम का सॉल्यूशन है. तो आप अगर अब तक देसी घी सिर्फ खाने के लिए इस्तेमाल करते थे तो इसे रामबाण घरेलू उपाय को जानने के बाद आप इसे ब्यूटी के लिए भी इस्तेमाल करने लगेंगे.

वर्ल्ड बेस्ट मॉइश्चराइज़र 

घी में विटामिन A और फैटी एसिड पाया जाता है. जो सबसे अच्छा मॉइश्चराइज़र है. रात को सोने से पहले अगर आप एक बूंद घी से अपने चेहरे की मसाज करते हैं तो आपको सुबह तक ग्लोइंग स्किन मिल जाती है. 

बेस्ट मेकअप रिमूवर 

मेकअप रिमूवर का काम भी करता है देसी घी. महंगे से महंगे क्लीन्ज़र भी आपकी स्किन को  क्लीन करने के लिए उतने फायदेमंद नहीं होंगे जितना देसी घी है. थोड़ा सा गुनगुना करके देसी घी में रुई डुबोकर निचोड़ लें. फिर देसी घी में भिगी इस रूई से अपनी स्किन पर लगे मेकअप को रीमूव करें. आपका चेहरा ना सिर्फ एकदम साफ हो जाएगा बल्कि ग्लो भी करने लगेगा. मेकअप से हमारी स्किन को जो डेमेज पहुंचता है, देसी घी उसे रिपेयर कर देता है. अब से आप मेकअप उतारने के लिए सिर्फ देसी घी का ही इस्तेमाल करें. 

काले घेरों को करता है दूर 

आंखों के नीचे आने वाले काले घेरे को भी देसी घी गायब कर सकता है. अगर दार्क सर्कल से परेशान हैं. लाख उपाय कर चुके हैं, मार्केट में मिलने वाली ढेरों क्रीम भी इस्तेमाल करके देख चुके हैं तो आपके लिए ये घरेलू नुस्खा किसी रामबाण से कम नहीं है. रात को सोने से पहले 1 बूंद देसी घी हथेली में लेकर ऊंगली से आंखों के चारों ओर हल्की मसाज करें. देसी घी रातभर आंखों पर लगा छोड़ दें और सुबह नहाते हुए सिर्फ इसे पानी से साफ करें. साबुन का इस्तेमाल ना करें. एक हफ्ते में ही आपको फर्क दिखने लगेगा. 

तो आप अगर अब तक सिर्फ देसी घी खा रहे थे तो अब से इसे लगाना भी शुरु कर सकते हैं. आप अपनी स्किन पर जितना नेच्यूलर चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं आपकी स्किन उतनी ही हेल्दी रहती है. केमिकल किसी भी तरह का क्यों ना हो आखिरकार वो नुकसान ही पहुंचाता है.

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यू ही जुड़े रहिए