logo-image

कोरोना के नए वैरिएंट से दहली दिल्ली! JN.1 की दहशत में लोग

दिल्ली में जेएन.1 का पहला मामला सामने आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है. दिल्ली में किसी भी नकारात्मक परिस्थितियों से निपटने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी तैनात है.

Updated on: 28 Dec 2023, 05:28 AM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर पसरता जा रहा है... इसी के तहत, आज यानि बुधवार के दिन दिल्ली में ओमीक्रॉन के सब-वैरिएंट जेएन.1 का पहला केस सामने आया है, जिसके बाद राजधानी के लोगों में खौफ का माहौल है. अबतक मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों से लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों के बाद, कुछ संक्रमित युवक के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजा गया था, जिसमें से 3 नमूनों में से एक जेएन.1 और बाकि दो ओमीक्रॉन के मामले पाए गए...

गौरतलब है कि, दिल्ली में जेएन.1 का पहला मामला सामने आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है. दिल्ली में किसी भी नकारात्मक परिस्थितियों से निपटने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी तैनात है. विभाग द्वारा हर संभव सुविधाओं के माध्यम से लोगों की सहायता के लिए तैयार रहने की पूरी कोशिश की जा रही है.  

देशभर में पसर रहा जेएन.1 का खौफ...

बता दें कि दूसरी ओर देश में भी कोरोना वायरस के जेएन.1 सब-वैरिएंट के 40 नए मामले सामने आ गए हैं, जिससे इसकी कुल संख्या अब 110 पहुंच गई हैं. इसके मद्देनजर देशभर के विभिन्न राज्यों से सामने आ रहे आंकड़ों पर गौर करें तो, गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में नौ, केरल में छह, राजस्थान और तमिलनाडु में चार-चार और तेलंगाना में अबतक जेएन.1 के दो मामले सामने चुके हैं. 

चिंता की जरूरत नहीं है...

मालूम हो कि, स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने जेएन.1 के बढ़ते मामलों के बीच ये स्पष्ट किया है कि, चिंता की जरूरत नहीं है. असल में संक्रमण की चपेट में आए 92 प्रतिशत लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जिससे ये साफ है कि ये वायरल फिलहाल अपने गंभीर स्तर तक नहीं पहुंचा है.