News Nation Logo

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ी, 24 घंटे में 365 नए केस आए

देश की राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार धीमी पड़ गई है. दिल्ली में कोविड-19 (Covid-19) का आंकड़ा 500 से कम हो गया है, जबकि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी कम हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 May 2022, 10:17:59 PM
corana

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश की राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार धीमी पड़ गई है. दिल्ली में कोविड-19 (Covid-19) का आंकड़ा 500 से कम हो गया है, जबकि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी कम हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 365 नए केस सामने आए हैं, जबकि एक मरीज की मौत हो गई है. कोविड से संक्रमित 530 मरीज ठीक हो गए हैं. हालांकि, दिल्ली में अभी भी कोविड के 1,912 सक्रिय मामले हैं.

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के पूर्व निदेशक डॉ. एमसी मिश्र कहते हैं कि तीसरी लहर में कोरोना केसेज की संख्‍या लाखों में पहुंचने के बाद संक्रमण की रफ्तार थम गई थी. हालांकि अप्रैल से फिर कोरोना के मामलों में थोड़ा-थोड़ा उछाल देखा जाने लगा. 

डॉ. मिश्र कहते हैं कि रोजाना दो-ढाई हजार के आसपास कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. जांचें भी पर्याप्‍त संख्‍या में हो रही हैं. कोरोना के दौरान डेडिकेट किए गए अस्‍पतालों में अभी तक कोविड सुविधा है, कोविड डेडिकेटेड बेड्स हैं, स्‍टाफ है लेकिन इस समय बेहद हल्‍के लक्षणों वाले और कम मरीज सामने आ रहे हैं. 

वहीं एक अनुमान लगाया जा रहा कि लोग सभी लहरों में संक्रमित हो चुके हैं इसलिए उनके शरीर में इस वायरस से लड़ने की शक्ति पैदा हो चुकी है. इससे यही अनुमान है कि अब कोरोना की चौथी या अगली लहर नहीं आएगी. इसी तरह कोरोना के मरीज कुछ संख्‍या में मिलते रहेंगे लेकिन गंभीर जैसा कुछ नहीं होगा. क्योंकि अब लोगों को स्थिति का अंदाज़ा हो गया है. इसलिए अब लोग उस हिसाब से अपने आप का ख्याल रखने में सक्षम हैं. 

First Published : 22 May 2022, 10:04:38 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.