News Nation Logo

दिल्ली में कोरोना के जानें कितने आ रहे केस, दो की मौत

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Sep 2022, 10:15:47 PM
corana

Corona Virus (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

देश में अभी कोरोना वायरस का खतरा नहीं कम नहीं हुआ है. इस वक्त देश में लगातार त्योहार आ रहे हैं. ऐसे में लोग बिना मास्क के टहल रहे हैं, जिससे कोरोना एक बार फिर अपना पैर पसार सकता है. ऐसे में दिल्ली में कोविड के केस कम हो रहे हैं, जबकि अभी भी कोरोना से मौतें हो रही हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 177 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोविड संक्रमित दो मरीजों ने दम तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें : खत्म हो गया थिनर तो इन चीजों से छुड़ाए नेल पेंट, खुरचने की नहीं होगी जरूरत

देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन कोरोना के सिर्फ 177 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले दिनों ये आंकड़ा एक हजार के पार था. वहीं, पिछले 24 घंटे में 260 मरीज कोरोना वायरस से पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. दिल्ली में सकारात्मकता दर 1.36 प्रतिशत है, जबकि कोविड के 936 सक्रिय मामले अभी भी हैं. ऐसे में हमलोगों को पूरी सावधानी बरतनी चाहिए. अगर लोग बिना मास्क और लापरवाही से बाहर निकलेंगे तो कोरोना फिर से अपना कहर बरपा सकता है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में इमरान खान की रैली के दौरान ठप हुआ यूट्यूब अब बहाल

आपको बता दें कि पिछले दिनों विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि वैश्विक स्तर पर कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक मिलियन पार कर चुका है. डब्ल्यूएचओ ने इस आंकड़े को दुखद मील का पत्थर करार देते हुए कहा कि यह स्थिति तब है जब मौत से बचाव के लिए जरूरी वैक्सीन से लेकर अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं. 2019 के अंत में चीन के वुहान में कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) का पहला मामला सामने आने के बाद 6.45 मिलियन मौत का आधिकारिक आंकड़ा डब्ल्यूएचओ के पास उपलब्ध हैं.

First Published : 07 Sep 2022, 10:02:21 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.