logo-image

Good News : 12 से 14 साल के बच्चों को 16 मार्च से कोरोना का टीका

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है. साथ ही 60 प्लस आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे. उन्होंने लोगों से वैक्सीन जरूर लगवाने की अपील की.

Updated on: 14 Mar 2022, 02:56 PM

highlights

  • 12 से 14 साल के बच्चों को 16 मार्च से कोरोना का टीका लगाया जाएगा
  • बच्चों को बायोलॉजिकल ई की कॉर्बेवैक्स की खुराक दी जाएगी
  • 60 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति वैक्सीन की तीसरी डोज ले सकता है

New Delhi:

बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे अभिभावकों के लिए गुड न्यूज सामने आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 से 14 साल के बच्चों को 16 मार्च से कोरोना का टीका ( Corona Vaccine for children) लगाया जाएगा. इस आयु वर्ग के बच्चों को बायोलॉजिकल ई की कॉर्बेवैक्स की खुराक दी जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है. साथ ही 60 प्लस आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे. उन्होंने लोगों से वैक्सीन जरूर लगवाने की अपील की.

इसके अलावा कोरोना वैक्सीन के प्रिकॉशन डोज को लेकर भी कुछ नियम बदले गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब 60 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज ले सकता है. इसके लिए बनाई गईं अनिवार्यताओं को खत्म कर दिया गया है. दरअसल, इससे पहले फ्रंट लाइन वर्कर और गंभीर बीमारियों से पीड़ित बुजुर्गों के लिए ही प्रिकॉशन डोज की अनुमति दी गई थी. अब इस कोरोना प्रोटोकॉल को खत्म कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें - Corona मामलों में 20 फीसदी गिरावट, देश में मई 2020 के बाद सबसे कम केस