logo-image

देशभर में COVID-19 के नए वैरिएंट JN.1 का खतरा, 1000 के पार पहुंची मामलों की संख्या

कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के बाद, प्रतिदिन आने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है. साथ ही साथ ठंड का मौसम का भी बढ़ते आंकड़ों पर काफी असर पड़ रहा है. 

Updated on: 12 Jan 2024, 04:20 PM

नई दिल्ली :

देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है... नए वैरिएंट JN.1 के मामलों की बढ़ती संख्या अब डराने लगी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक आज देशभर में कोविड के 609 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 3,368 हो गई है. वहीं बीते 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें दो केरल के और एक मरीज कर्नाटक का है. इस बीच जारी COVID-19 के नए वैरिएंट JN.1 के हालिया आंकड़ों के मुताबिक, इसकी संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है. 

गौरतलब है कि, कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के बाद, प्रतिदिन आने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है. साथ ही साथ ठंड का मौसम का भी बढ़ते आंकड़ों पर काफी असर पड़ रहा है. 

आइसोलेशन से हो रहा इलाज...

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक अच्छी खबर ये है कि, ज्यादातर सक्रिय मामले घर में आइसोलेशन के दौरान ही ठीक हो रहे हैं. इसके लिए अस्पताल में जाने या भर्ती होने की जरूरत नहीं है. साथ ही जानकारों की मानें तो कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 न अस्पताल में भर्ती होने और न मृत्यु दर में वृद्धि कर रहा है.