logo-image

Coronavirus: कोरोना बढ़ा रहा टेंशन, 24 घंटे में मरीजों की संख्या 6 हजार के पार

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस एक बार फिर विकराल रूप लेता जा रहा है. पिछले 24 घंटे के भीतर ही कोरोना वायरस के 6 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. कोरोना केसों में हो रही वृद्धि को देखकर सरकार व स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है

Updated on: 08 Apr 2023, 11:50 AM

highlights

  • देश में कोरोना वायरस एक बार फिर विकराल रूप लेता जा रहा है
  • 24 घंटे के भीतर ही कोरोना के 6 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए
  • कोरोना केसों में हो रही वृद्धि को देखकर सरकार व स्वास्थ्य विभाग भी परेशान

New Delhi:

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस एक बार फिर विकराल रूप लेता जा रहा है. पिछले 24 घंटे के भीतर ही कोरोना वायरस के 6 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. कोरोना केसों में हो रही वृद्धि को देखकर सरकार व स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है. यही वजह है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कल यानी शुक्रवार को सभी राज्यों को स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक बुलाई. केंद्रीय मंत्री मंडाविया ने राज्यों को दो टूक बोल दिया है कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है, लिहाजा इसको लेकर पूरी सतर्कता बरती जाए. उन्होंने इस दौरान राज्यवार कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति की भी समीक्षा की. हालांकि बैठक में कोरोना प्रतिबंध संबंधी बात तो निकलकर नहीं आई, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि मॉक ड्रिल से लेकर कोरोना की रोकथाम के इंतजामों की टेस्टिंग की जाए. 

देश में बीते एक दिन के भीतर कोरोना के 6155 नए केस दर्ज किए गए

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में बीते एक दिन के भीतर कोरोना के 6155 नए केस दर्ज किए गए. इसके साथ कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट 5.63 प्रतिशत और वीकली पॉजिटिविटी रिपोर्ट 3.47 प्रतिशत तक जा पहुंचा. रिपोर्ट में बताया गया कि भारत में अब कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 31,194 हो गई है. इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस के 6,060 नए केस दर्ज किए गए थे. कोरोना के एक दिन में मिलने वाले ये केस पिछले छह महीनों में सबसे ज्यादा हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण में केन्द्र और राज्य सरकारों को भी अलर्ट मोड़ पर ला दिया है. 

इन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा केस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के जिन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं उनमें राजधानी दिल्ली, मुंबई, केरल, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्य शामिल हैं.