News Nation Logo
Banner

Coronavirus Vaccine Latest Update: साल के अंत तक कोविड-19 का टीका आने पर बन सकता है इतिहास

Coronavirus Vaccine Latest Update: व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केली मेकनैनी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि टीका साल के अंत तक आ जाएगा. यह हमारा हमेशा से लक्ष्य रहा है और हम इस पर काम कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Sep 2020, 10:44:02 AM
Coronavirus Vaccine

Coronavirus Vaccine Latest Update (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

Coronavirus Vaccine Latest Update: व्हाइट हाउस ने बृहस्पतिवार को कहा था कि कोविड-19 (Coronavirus Epidemic) के टीके के साल के अंत तक आने की उम्मीद है और यदि ऐसा होता है, तो यह किसी भी वायरस के टीके को विकसित करने में लगा सबसे कम समय होगा. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केली मेकनैनी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि टीका साल के अंत तक आ जाएगा. यह हमारा हमेशा से लक्ष्य रहा है और हम इस पर काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दुनिया में कैसे और कहां से फैला कोरोना वायरस? जल्द बताएगा WHO का स्वतंत्र पैनल

उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वाणिज्यिक स्तर पर निर्माण के संबंध में जो किया है, वह बेहद महत्वपूर्ण हैं. मेकनैनी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने पहले ही टीकों के निर्माण की क्षमता बढ़ाने की तैयारी कर ली है. वह एक उद्योगपति हैं, इसलिए वह रिकॉर्ड समय में टीकों को लाने और उसे वितरित करने के बारे में सोचते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए, आम तौर पर वाणिज्यिक-स्तर के उत्पादन में कई वर्षों का समय लगता है, लेकिन राष्ट्रपति ने कुछ महीनों में ही यह कर दिखाया. अगर यह टीका साल के अंत तक आ गया तो, अभी तक के इतिहास में किसी वायरस के टीके को बनने में लगा यह सबसे कम समय होगा.

यह भी पढ़ें: सेक्स करने से भी आपको हो सकती हैं गंभीर बीमारियां! जानिए बचने के उपाय

भारत बायोटेक की वैक्सीन के के तीसरे फेज के ट्रायल को उत्तर प्रदेश में मिली मंजूरी

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस वक्त लोगों को सबसे ज्यादा इंतजार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का है. भारत की 3 वैक्सीन सहित दुनियाभर में कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है, लेकिन किसी कंपनी ने अभी तक वैक्सीन लॉन्च करने की तिथि घोषित नहीं की है. भारत में जिन वैक्सीन पर काम चल रहा है, उनमें से 'कोवैक्सीन' एक है. इसे लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है. भारत बायोटेक की ओर से विकसित की जा रही कोरोना वैक्सीन 'COVAXIN' के तीसरे फेज के ट्रायल को उत्तर प्रदेश में मंजूरी मिल गई है. (इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Sep 2020, 10:37:49 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×