logo-image

Coronavirus : दिल्ली में कोरोना से 2 लोगों की मौत, 1500 के पास पहुंचे मामले

Delhi Corona Virus Updates : पूरे विश्व में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा है. इस नए वैरिएंट का नाम है आकटूरस... XBB.1.16 के नाम से आक्टूरस वैरिएंट को जाना जाता है. कोरोना के नए वैरिएंट अब लोगों को डराने लगे हैं.

Updated on: 18 Apr 2023, 11:40 PM

नई दिल्ली:

Delhi Corona Virus Case Updates : पूरे विश्व में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा है. इस नए वैरिएंट का नाम है आकटूरस... XBB.1.16 के नाम से आक्टूरस वैरिएंट को जाना जाता है. कोरोना के नए वैरिएंट अब लोगों को डराने लगे हैं. भारत भी कोविड-19 के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ता है. इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ गई है. देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1500 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. (Delhi Corona Virus Case Updates)

यह भी पढ़ें : Atiq-Ashraf Murder Case : योगी सरकार का एक्शन, प्रयागराज से हटाए गए ACP नरसिंह नारायण

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में पिछले 28 घंटे में कोरोना वायरस के 1537 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोविड से संक्रिमत होकर 2 लोगों ने दम तोड़ दिया है. यहां आज पॉजिटिविटी रेट में गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 26.54% हो गई है, जबकि सोमवार को ये दर लगभग 33 प्रतिशत पहुंच गई थी. कोरोना वायरस से संक्रिमत कुल 360 लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं. (Delhi Corona Virus Case Updates)

यह भी पढ़ें : अतीक अहमद के बेटे असद की ऑडियो रिकॉर्डिंग आई सामने, बिल्डर को दे रहा था धमकी, पढ़ें यहां...

यहां पिछले 24 घटों में 794 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो गए हैं, जबकि 5791 लोगों को कोविड टेस्ट हुए हैं. होम आइसोलेशन में 3827 मरीजों को रखा गया है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस ने एक बार फिर लोगों की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार ने भी लोगों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य कर दिया है. कई जगहों पर अब बिना मास्क एंट्री नहीं मिलेगी. (Delhi Corona Virus Case Updates)