logo-image

Corona Cases: दिल्ली में कोरोना ने फैलाई दहशत, 24 घंटों में 20,000 के पार पहुंचे केस

राजधानी दिल्ली में जहां एक तरफ ओमिक्रॉन (omicron cases in delhi) का खतरा अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं कोरोना (delhi coronavirus updates) के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है.

Updated on: 08 Jan 2022, 08:21 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में जहां एक तरफ ओमिक्रॉन (omicron cases in delhi) का खतरा अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं कोरोना (delhi coronavirus updates) के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है. आपको बता दें रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में  20181 नए मामले सामने आए है. वहीं 7 लोगों की मौत हो गई है. संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि केवल एक दिन में 3 हजार की बढ़ोतरी के साथ मामले दर्ज किए गए है. इन सब के बीच राहत की बात ये है कि पिछले चौबीस घंटों में करीब 11 हजार से ज्यादा पेशेंट्स इस संक्रमण से ठीक हो गए है. फिलहाल, दिल्ली में कोरोना के एक्टिव पेशेंट्स की संख्या 48 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं करीब 1500 से ज्यादा मरीज अभी हॉस्पिटल में एडमिट है. 

यह भी पढ़े : Lotus Flower Benefits: Anxiety और स्ट्रेस को बॉडी से रखे दूर, Lotus Flower के इस्तेमाल का ये तरीका है बहुत मशहूर

आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में अभी 25 हजार के करीब मरीज होम आइसोलेशन में ही अपना ट्रीटमेंट करा रहे है. तो, वहीं कोरोना (delhi coronavirus cases) के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए टेस्ट भी तेजी से किए जा रहे है. आपको बता दें, पिछले 24 घंटों में 1 लाख से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए जा चुके है. 

रिपोर्ट्स की माने को आज यानी कि शनिवार को सुबह ही दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में आज लगभग 20,000 नए केस (covid 19 cases in delhi) सामने आएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि पॉडीटिविटी रेट भी 1 से 2% तक बढ़ेगा. उन्होंने ये भी कहा था, फिल्हाल यानी कि वर्तमान में शहर में केवल 10% अस्पतालों में कोरोना बेड पर मरीज हैं. दिल्ली में एक दिन पहले यानी कि शुक्रवार को 17,335 मामले सामने आए थे. पॉजिटिविटी रेट 17.73 परसेंट था. इस दौरान 9 की मौत हुई थी. 

यह भी पढ़े : Cold होते ही लोगों को डरा रहा Corona संक्रमण का खतरा, दूर करें कंफ्यूजन

दिल्ली में लोगों में एक तरफ ओमिक्रॉन  का डर बैठा हुआ है. तो, वहीं दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते मामलों ने खौफ का माहौल पैदा कर रखा है. ऐसे में लोगों से रोजाना सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है.