logo-image

Coronavirus : दिल्ली-महाराष्ट्र में कोरोना का खतरा हुआ कम, जानें आज कितने आए केस

Corona Virus Case Update : देश में कोरोना वायरस का खतरा कम होता नजर आ रहा है. कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है. दिल्ली और महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के केसों में कमी आई है.

Updated on: 29 Apr 2023, 09:34 PM

नई दिल्ली:

Corona Virus Case Update : देश में कोरोना वायरस का खतरा कम होता नजर आ रहा है. कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है. दिल्ली और महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के केसों में कमी आई है. हालांकि, देश और दुनिया में अभी भी कोरोना संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में लोगों को अब भी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. घरों से निकलने से पहले मास्क जरूर पहन लें. (Corona Virus Case Update)

यह भी पढ़ें : Maharashtra: भिवंडी इमारत हादसे का सामने आया दर्दनाक Video, 2 की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में शनिवार को कोरोना वायरस के 500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. यहां कोविड के 564 केस दर्ज किए गए हैं, जबकि कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है. कोरोना की संक्रमण दर 14.93 प्रतिशत है. ऐसे में कोरोना वायरस के घटते केसों को देखते हुए कहा जा सकता है कि दिल्ली में संक्रमण का खतरा धीरे धीरे कम हो रहा है. (Corona Virus Case Update)

यह भी पढ़ें : Mukhtar Ansari : मुख्तार-अफजाल अंसारी को सजा, जानें क्या है गैंगस्टर एक्ट 

अगर महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटों में 500 से कम मामले सामने आए हैं. यहां बीते एक दिन में शनिवार को कोविड-19 के 489 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि एक मरीज ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया है. वहीं, 1126 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो गए हैं, जबकि यहां अभी भी कोविड के एक्टिव केस 4079 हैं. (Corona Virus Case Update)

आपको बता दें कि देश में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 7,171 नए केस दर्ज हुए हैं. शुक्रवार की तुलना में शनिवार को कोविड के मामलों में कमी आई है. इसके साथ देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 51,314 पहुंच गई है.