logo-image

Corona Virus: भारत में कोरोना का खतरा बढ़ा, 126 दिन के बाद आए 800 से ज्यादा केस

Corona Virus Case In India : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. जिस तेजी से कोविड के केस बढ़ रहे हैं उससे लोग फिर दहशत में हैं. इस तरफ एच3एन2 इंफ्लूएंजा वायरल का कहर जारी है तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस का.

Updated on: 18 Mar 2023, 06:23 PM

highlights

  • देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के केसों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को पत्र लिखा कर दिशा निर्देश पालन करने के लिए कहा है
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के लिए XBB.1.16 वैरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है

नई दिल्ली:

Corona Virus Case In India : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पैर पसार रहा है. जिस तेजी से कोविड-19 (Covid-19) के केस बढ़ रहे हैं उससे लोग फिर दहशत में हैं. इस तरफ एच3एन2 इंफ्लूएंजा वायरल का कहर जारी है तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस का. ऐसे में स्वास्थ्य महकमा भी सतर्क हो गया है. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को पत्र लिखा है और दिशा निर्देश पालन करने के लिए कहा है. (Corona Virus Case In India)

स्वास्थ्य मंत्री के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 800 से ज्यादा केस दर्ज किए हैं. करीब 126 दिनों के बाद कोविड के 843 सक्रिय मामले पाए गए हैं. इन आंकड़ों को देखने के बाद ऐसे लगा रहा है कि एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ रहा है. देश में अब कोरोना वायरस सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 5,389 पहुंच गई है. (Corona Virus Case In India)

यह भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया पर दर्ज फीडबैक यूनिट केस तथ्यों पर नहीं पूरी तरह से कल्पना पर आधारित: राघव चड्ढा

देश में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के लिए XBB.1.16 वैरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है. पिछले दिनों कई राज्यों में कोविड के एक भी केस सामने नहीं आ रहे थे, लेकिन फिर से XBB.1.16 वैरिएंट की वजह से कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है.  INSACOG के आंकड़ों के मुताबिक, कोविड के XBB.1.16 वैरिएंट के 76 नए मामले सामने आए हैं. (Corona Virus Case In India)