logo-image

कोरोना वायरस: पतंजलि ने लॉन्च की नई कोरोनिल, भारत सरकार और WHO से मिला अप्रूवल

कोरोना वायरस का खत्म करने के लिए बनाई गई पतंजलि की इस नई दवा का नाम भी कोरोनिल ही रखा गया है. कंपनी की ये नई दवा साक्ष्यों पर आधारित है.

Updated on: 19 Feb 2021, 01:08 PM

highlights

  • बाबा रामदेव ने लॉन्च की पतंजलि की नई कोरोनिल
  • भारत सरकार के आयुष मंत्रालय और WHO से मिला अप्रूवल
  • बाबा रामदेव बोले- अब कोई नहीं उठाएगा सवाल

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के कुल 13,193 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में देशभर में विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है. इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने कोरोना वायरस की नई दवा लॉन्च कर दी है. इस मौके पर बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- दुनिया भर में 11 करोड़ के पार हुए कोरोना केस, 24 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान

कोरोना वायरस का खत्म करने के लिए बनाई गई पतंजलि की इस नई दवा का नाम भी कोरोनिल ही रखा गया है. कंपनी की ये नई दवा साक्ष्यों पर आधारित है. खास बात ये है कि आयुष मंत्रालय ने भी पतंजलि की इस नई कोरोनिल को कोरोना वायरस की आयुर्वेदिक दवाई के रूप में स्वीकार कर लिया है. कोरोनिल की लॉन्चिंग पर पतंजलि ने कहा कि अब उनकी इस नई दवा से कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज किया जाएगा. कंपनी ने बताया कि नई कोरोनिल CoPP-WHO GMP द्वारा प्रमाणित है. आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि कोरोनिल को WHO से भी अप्रूवल मिल गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस महामारी पर पीएम नरेंद्र मोदी के 5 प्रस्‍तावों का पाकिस्‍तान ने किया समर्थन

एक टीवी चैनल के साथ बातचीत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने बीते 30 सालों से काफी आलोचनाओं का सामना किया है. उन्होंने कहा कि आज के समय में उनके पास सभी जरूरी प्रमाण पत्र और 250 से ज्यादा रिसर्च पेपर मौजूद हैं. यदि कोरोना वायरस की बात की जाए तो कंपनी के पास 25 रिसर्च पेपर हैं. बाबा रामदेव ने पूरे आत्मविश्वास के साथ पतंजलि के कोरोनिल को लेकर कहा कि अब दुनिया में उनके ऊपर कोई भी सवाल नहीं उठा सकता है.