logo-image

Corona Lockdown: अगर नहीं होना चाहती है Pregnant तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स

हम आपको आज ऐसे टिप्स देंगे कि जिसे अपनाकर आप इस डर से मुक्ति पा सकती हैं. जो महिलाएं अभी गर्भवती नहीं होना चाहती है वो अपने खानपान में उन चीजों का इस्तेमाल करना शुरू कर दें जो हम आपको बताने वाले हैं.

Updated on: 14 Apr 2020, 03:38 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से पूरी दुनिया में लॉकडाउन लगा दिया गया है , जिससे इस महामारी से निपटा जा सके है. लॉकडाउन में पूरी दुनियी थम गई है और सब अपने घरों में कैद हो चुके हैं. ऐसे में बहुत से लोगों को अपने परिवार के साथ समय बिताने का भी काफी अच्छा मौका मिल गया है. लेकिन इन सब के बीच महिलाओं के सामने एक बहुत बड़ी चुनौती सामने आ सकती है और वो गर्भवती (प्रेग्नेंट) होना. दरअसल, लॉकडाउन ने कई नव विवाहित जोड़ी और अन्य कपल्स को एक-दूसरे के साथ रहने का काफी टाइम दे दिया है. तो ये समस्या आना सामान्य सी बात है लेकिन आप घबराएं नहीं हम आपको आज ऐसे टिप्स देंगे कि जिसे अपनाकर आप इस डर से मुक्ति पा सकती हैं. जो महिलाएं अभी गर्भवती नहीं होना चाहती है वो अपने खानपान में उन चीजों का इस्तेमाल करना शुरू कर दें जो हम आपको बताने वाले हैं.

और पढ़ें:Corona Virus लॉकडाउन के दौरान कंडोम मार्केट में आया उछाल, दुकानों में हुई कमी

1. पपीता

कहते है कच्चा पपीता यानी की Papaya गर्भ को ठहरने नहीं देता है क्योंकि इसमें कई ऐसे तत्व होते हैं जो भूर्ण का निर्माण नहीं होने देता है. ऐसे में जिस महिला का मां बनने का इरादा नहीं है वो हर दिन कच्चे पपीता का इस्तेमाल करें.

2. लौंग और इलायची

घर में मौजूद ये मसाले आपके काफी काम आ सकते हैं. बता दें कि लौंग और इलायची की तासीर गर्म होती हैं, जो महिलाओं को अनचाहे गर्भ से बचाने का काम करती हैं. तो लौंग और इलायची का एक साथ सेवन करें.

3.अनानास (Pinepale) का सेवन

अनचाहे गर्भ से बचाने में अनानास भी काफी मददगार साबित हो सकता है. अनानास के सेवन करने से महिलाओं से गर्भ में भूर्ण का निर्माण नहीं हो पाता हैं और उन्हें गर्भवती होने से बचाती है.