logo-image

Coronavirus : दिल्ली-महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, जानें आज कितने आए केस

Corona Virus Case : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण (Corona Virus Infection) तेजी से फैल रहा है. अब कोरोना के केस लोगों को डराने लगे हैं तो वहीं केंद्र और राज्य सरकारों ने भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

Updated on: 22 Apr 2023, 11:48 PM

नई दिल्ली:

Corona Virus Case : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण (Corona Virus Infection) तेजी से फैल रहा है. अब कोरोना के केस लोगों को डराने लगे हैं तो वहीं केंद्र और राज्य सरकारों ने भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इस बीच कोविड-19 (Covid-19) की चपेट में दिल्ली और महाराष्ट्र भी आ गया है. दोनों राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखने को मिल रहे हैं. दिल्ली में कोरोना के डेढ़ हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि महाराष्ट्र में कोविड का आंकड़ा एक हजार कम आया है. (Corona Virus Case)

देश की राजधानी में शनिवार बीते 24 घटों में कोरोना वायरस (Corona Virus Test) के 5725 टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 1515 लोग कोविड पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाए गए हैं. संक्रमण दर 26.46 प्रतिशत है. दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 6271 पहुंच गई है, जिनमें से 385 मरीज अभी अस्पतालों में भर्ती हैं. हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, यहां पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से संक्रमित होकर 6 मरीजों की मौत हो गई है. कोविड से एक मरीज की मौत हुई है, जबकि दो मरीजों की का प्राइमरी कारण कोरोना नहीं है, जबकि अभी 3 मरीजों की मौत की डीटेल अवेटेड है. (Corona Virus Case)

यह भी पढ़ें : रंगबाज बेगम... कैसे चौखट से गुनाहों की गलियों तक पहुंचीं शाइस्ता परवीन और आफशां अंसारी

अगर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो यहां कोविड के केसों में गिरावट आई है. यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 850 नए मामले सामने आए, जबकि चार मरीजों ने कोरोना से दम तोड़ दिया है. कोविड के एक्टिव केस 6,167 पहुंच गए हैं. राज्य में पिछले दो दिनों से कोरोना के केस कम आ रहे हैं. शुक्रवार को 993 नए केस और गुरुवार को 1113 मामले दर्ज किए गए थे. (Corona Virus Case)