logo-image

Corona Virus : मुंबई में फिर बढ़ रहे कोरोना केस, केंद्र ने महाराष्ट्र को लिखा पत्र, दिए ये दिशानिर्देश

Corona Virus : पूरे देश में बढ़ रहे एच2एन3 इन्फ्लुएंजा फ्लू (H2N3 Virus) के बीच एक बार कोरोना वायरस के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर लोगों को कोरोना का डर सताने लगा है.

Updated on: 16 Mar 2023, 06:42 PM

मुंबई:

Corona Virus in Mumbai : पूरे देश में बढ़ रहे एच2एन3 इन्फ्लुएंजा फ्लू (H2N3 Virus) के बीच एक बार कोरोना वायरस के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर लोगों को कोरोना का डर सताने लगा है. यहां मंगलवार को कोविड के 36 मामले सामने आए हैं, जोकि बीते दिनों की तुलना में दोगुना ज्यादा है. इसे लेकर केंद्र सरकार (Center Government) ने महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग (Maharashtra Health Department) को एक पत्र लिखा है. (Corona Virus in Mumbai)

यह भी पढ़ें : Pakistan terrorists: पाक में बैठे आतंकी कमांडरों को सताने लगा मौत का डर, मीटिंग में लिए ये अहम फैसले

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते केसों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग (central health department) ने महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के सचिव को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में कहा गया है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus Case) के केस बढ़ रहे हैं और उस पर ध्यान देने की जरूरत है. ट्रैकिंग डेस्टिनेशन पर जोर दें, क्लस्टर भी खोजें और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन कराएं. (Corona Virus in Mumbai)

यह भी पढ़ें : Prayagraj: 2018 में ही लिखी गई थी उमेश पाल हत्या की पटकथा, अतीक अहमद ने बनाया था ये प्लान

 

मुंबई में गत 14 दिनों के अंदर कोरोना के केसों में 200 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. यहां एक मार्च को कोविड के 47 केस सामने आए थे, जबकि मंगलवार को 144 नए सक्रिय मामले आए थे. हालांकि, इसे लेकर डॉक्टरों का कहना है कि काफी संख्या में लोग इन दिनों यात्रा कर रहे हैं, इसलिए कोरोना के केसों में वृद्धि देखने को मिल रही है. आपको बता दें कि दुनिया के कई देश अभी भी कोरोना महामारी से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं. चीन समेत कई देशों में लगातार कोरोना के मामलों में तेजी आ रही है. (Corona Virus in Mumbai)