logo-image

Corona Virus: अदार पूनावाला बोले- कोरोना का वैरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं, देश में वैक्सीन की...

Corona Virus : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि हमने थोड़ा कोवोवैक्स वैक्सीन का प्रोडक्शन बना रखा है.

Updated on: 22 Apr 2023, 04:52 PM

नई दिल्ली:

Corona Virus : देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण (Corona Virus) तेजी से फैल रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawala) ने कहा कि हमने थोड़ा कोवोवैक्स वैक्सीन का प्रोडक्शन बना रखा है. देश को जरूरत पड़ेंगे तो करीब 5-6 मिलियन डोज तैयार हैं. अभी अस्पतालों में वैक्सीन की डिमांड जीरो है. अगर किसी व्यक्ति को वैक्सीन लेना है तो अस्पतालों में वैक्सीन का स्टॉक होना चाहिए. कोरोना का यह स्ट्रीम बेहद हल्का और माइल्ड है, लेकिन एहतियातन वरिष्ठ नागरिक बूस्टर डोज ले सकते हैं. यह तो उनके ऊपर निर्भर करता है कि वे वैक्सीन की बूस्टर डोज लेना चाहते हैं या नहीं. (Corona Virus Case)

अदार पूनावाला (Adar Poonawala) ने पत्रकारों से कहा कि हमारे पास कोवोवैक्स और कोविशील्ड दोनों वैक्सीन हैं. 5-6 मिलियम कोवोवैक्स की डोज हैं. हम कोविशील्ड भी अगले दो तीन महीने में बना लेंगे. 12 वर्ष या उससे ऊपर वाले बच्चे कोवोवैक्स डोज ले सकते हैं. 12 वर्ष से नीचे वाले बच्चों के लिए वैक्सीन की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि हम यूएस और यूरोप में कोवोवैक्स की सप्लाई कर रहे हैं, लेकिन अभी वैक्सीन की डिमांड कम है. (Corona Virus Case)

यह भी पढ़ें : सचिन का जादू वानखेड़े स्टेडियम पर छा जाएगा जब मुम्बई इंडियंस मास्टर ब्लास्टर का 50वां जन्मदिन मनाएंगे

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के केसों में उछाल देखने को मिल रहा है. कोरोना संक्रमण फिर से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. देश में पिछले 24 घंटों में शनिवार को कोविड-19 के 12193 नए केस सामने आए हैं. अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 67,556 हो गई है. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने कई राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने के लिए कहा है. (Corona Virus Case)