logo-image

Corona Virus ने फिर बढ़ाई टेंशन, महाराष्ट्र में 3 लोगों की मौत, एक हजार के करीब पहुंचा कोरोना केस

Maharashtra Corona Case : देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केसों में उछाल देखने को मिल रहा है. कोविड केसों ने केंद्र और राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है. अगर लोग समय रहते हुए सचेत नहीं हुए तो कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो सकती है.

Updated on: 07 Apr 2023, 07:41 PM

मुंबई:

Maharashtra Corona Case : देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केसों (Corona Virus Case) में उछाल देखने को मिल रहा है. कोविड केसों (Covid-19 Case) ने केंद्र और राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है. अगर लोग समय रहते हुए सचेत नहीं हुए तो कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो सकती है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना के एक हजार के करीब केस सामने आए हैं. (Maharashtra Corona Case)

देश की आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) के 926 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोविड (Covid - 19 Death) से संक्रमित तीन लोगों ने दम तोड़ दिया है. राज्य में अब भी कोरोना महामारी के 4487 सक्रिय मामले हैं. आपको बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को राज्य में 803 नए मामले सामने आए थे, जबकि तीन की मौत हुई थी. इन दो दिनों में कोरोना केसों में बढ़ोतरी हुई है. (Maharashtra Corona Case)

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद गैंग को ऐसे आर्थिक चोट पहुंचाएगी पुलिस, जानें पूरा डिटेल्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने देश में कोरोना वायरस (Corona Virus Case) के बढ़ते केसों को देखते हुए एक उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में सभी केंद्र शासित राज्यों और सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी और एक्सपर्ट की टीम मौजूद थी. मनसुख मंडाविया ने बैठक में बताया कि सात राज्यों में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इन 7 राज्यों में दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और हरियाणा शामिल हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित गाइडलाइन का पालन और जन जागरूकता अभियानों पर विशेष ध्यान दें. (Maharashtra Corona Case)