logo-image

Corona Vaccine : दिल्‍ली पुलिस के जवानों को Vaccine लगाने की तैयारी जोरों पर, युद्ध स्‍तर पर अपडेट किए जा रहे मोबाइल नंबर

दिल्ली पुलिस के अफसरों और जवानों को कोरोना वैक्‍सीन लगाने की तैयारी तेज कर दी गई है. दिल्ली पुलिस के आला अफसरों ने अधीनस्‍थ अफसरों और जवानों को निर्देश दिया है कि वे अपना-अपना मोबाइल नंबर अपडेट करा लें.

Updated on: 26 Dec 2020, 10:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के अफसरों और जवानों को कोरोना वैक्‍सीन लगाने की तैयारी तेज कर दी गई है. दिल्ली पुलिस के आला अफसरों ने अधीनस्‍थ अफसरों और जवानों को निर्देश दिया है कि वे अपना-अपना मोबाइल नंबर अपडेट करा लें. मोबाइल नंबर अपडेशन का काम 3 जनवरी तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्‍ली पुलिस में अफसरों और जवानों की संख्‍या कुल मिलाकर एक लाख है और इन सभी को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जानी है. बता दें कि सरकार ने कोरोना वैक्‍सीन सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स को लगाने का निर्देश जारी किया है. 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्‍नर (ऑपरेशन) मुक्तेश चन्द्र की मानें तो कोविड-19 वैक्सीन लगाए जाने के बाबत तमाम पुलिसकर्मी और अधिकारियों को तारीख और समय की सूचना उनके मोबाइल नंबर पर SMS से दी जाएगी. जिनके मोबाइल नंबर पुलिस इंफॉर्मेशन सिस्टम (PIS) में नहीं हैं, उन्‍हें आईटी सेल के जरिये ईमेल से सूचित किया जाएगा. 

दिल्‍ली पुलिस की ओर से यह भी बताया गया है कि गृह मंत्रालय के आदेश के बाद मोबाइल नंबर डाटा बेस तैयार करने का काम जोरों से चल रहा है. सरकार के आदेशानुसार, कोविड 19 वैक्सीन पुलिस महकमे में सबसे पहले गम्भीर बीमारी से ग्रस्त, 50 से ऊपर की उम्र के अफसरों-जवानों को लगाई जाएगी. उसके बाद ही बाकी स्टाफ को यह वैक्सीन लगाई जाएगी.