logo-image

चीन में फिर लौटा Corona, दो साल में पहली बार एक दिन में 3300 नए मामले 

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा, फरवरी 2020 के बाद से ये कोरोना मामलों का उच्चतम दैनिक आंकड़ा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर शंघाई में स्कूलों को बंद कर दिया है.

Updated on: 13 Mar 2022, 01:03 PM

highlights

  • कोरोना ने चीन में एक बार फिर से दे दी है दस्तक 
  • कोरोना के लौटने से चीन में फिर से सख्ती शुरू
  • एहतियात के तौर पर शंघाई में स्कूलों को किया गया बंद 

 

बीजिंग:

New Corona Cases in China : कोरोना ने चीन (China) में एक बार फिर से दस्तक दे दी है. कोरोना के लौटने से चीन में फिर से सख्ती करनी शुरू कर दी गई है. चीन ने शनिवार को 3,300 से अधिक कोविड-19 (Covid 19) संक्रमणों की सूचना दी है. एक बार फिर से कोरोना की वापसी से देश में दहशत का माहौल है. हालांकि अधिकारियों ने इसके प्रसार को रोकने के लिए अभी से मुस्तैद हो गई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को कहा कि 1,807 स्थानीय संक्रमणों और 1,315 लक्षणहीन मामलों की पुष्टि हुई है. जिलिन के उत्तरपूर्वी प्रांत में 2,100 से अधिक मामले सामने आए हैं. वहीं देश में 200 से अधिक ऐसे मामले दर्ज किए गए जो विदेशों से चीन आए थे. 

यह भी पढ़ें : भारत को गर्मियों में चीन से रहना होगा सतर्क, ड्रैगन से बातचीत फिर बेनतीजा

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा, फरवरी 2020 के बाद से ये कोरोना मामलों का उच्चतम दैनिक आंकड़ा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर शंघाई में स्कूलों को बंद कर दिया है. इससे पहले चीन में शुक्रवार को देश भर से 397 मामले दर्ज किए गए जो स्थानीय प्रसार की वजह से सामने आए थे. इनमें से 98 मामले जिलिन प्रांत से हैं, जो चांगचुन को घेरे हुए हैं. शुक्रवार को ही पूर्वोत्तर शहर चांगचुन में लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए हैं. इस शहर की आबादी करीब 90 लाख है.