logo-image

भारत बायोटेक के अध्यक्ष ने कहा- कोरोना से संक्रमित लोगों को भी टीका लगवाना चाहिए

Corona Vaccine: टीका निर्माता कंपनी भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कृष्णा एल्ला ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों को भी टीका लगवाना चाहिए और भारत टीका वितरण के लिहाज से साजो-सामान को लेकर पूरी तरह तैयार है.

Updated on: 24 Dec 2020, 06:24 AM

दिल्ली:

Corona Vaccine: टीका निर्माता कंपनी भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कृष्णा एल्ला ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों को भी टीका लगवाना चाहिए और भारत टीका वितरण के लिहाज से साजो-सामान को लेकर पूरी तरह तैयार है. वह उद्योग संस्था सीआईआई द्वारा आयोजित एक डिजिटल सत्र को संबोधित कर रहे थे.

एल्ला ने कहा कि जो लोग संक्रमित हो चुके हैं, उन्हें टीका लगवाना चाहिए या नहीं तो जवाब है कि ‘हां’ , क्योंकि उनमें प्रतिक्रिया के लिए अच्छी टी कोशिकाएं नहीं होने की संभावना होती है. भारत में टीकों के वितरण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भारत इसके लिए पूरी तरह तैयार है और भारत की टीकाकरण प्रणाली बहुत मजबूत है.

सत्र को संबोधित करते हुए बायोकॉन की अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि हमें यह समझने की जरूरत है कि आगे बढ़ने के लिए एंटीजन और एंटीबॉडी दोनों से संबंधित जांच के आधार पर समन्वित प्रयास तथा बहुत महत्वपूर्ण बदलाव जरूरी है.