News Nation Logo
Banner

Corona Epidemic : इंदौर में 24 घंटे में 546 नए मरीज मिले, जानें भोपाल में क्‍या हैं हालात?

लगता है कि मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है. हाल के दिनों में कोरोना के काफी कम केस सामने आ रहे थे लेकिन कुछ दिनों से पॉजीटिव केसों की बाढ़ सी आ गई है. कोरोना वायरस के रोजाना सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Nov 2020, 04:50:09 PM
Corona Mask

इंदौर में 24 घंटे में 546 नए मरीज मिले, जानें भोपाल में क्‍या है हाल (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

लगता है कि मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है. हाल के दिनों में कोरोना के काफी कम केस सामने आ रहे थे लेकिन कुछ दिनों से पॉजीटिव केसों की बाढ़ सी आ गई है. कोरोना वायरस के रोजाना सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं. राजधानी भोपाल में रविवार को 300 से अधिक मरीज कोरोना पॉजीटिव पाए गए. भोपाल के बाजारों की बात करें तो अधिकांश दुकानदार और ग्राहक मास्क लगाए नजर आए. मास्‍क न लगाने पर प्रशासन की सख्‍ती काम आ रही है और अधिक से अधिक लोग मास्‍क का प्रयोग कर रहे हैं. जो लोग मास्‍क नहीं लगा रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जा रही है.

वहीं इंदौर की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान 546 नये संक्रमित मिले हैं. यह जिले में इस महामारी के पिछले आठ महीने से जारी प्रकोप के दौरान एक ही दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक तादाद है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 546 नये मामलों के साथ ही जिले में कोविड-19 के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 37,661 हो गई है. इनमें से 732 मरीजों की मौत हो चुकी है. 

सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 1.94 फीसद के स्तर पर है जो 1.46 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है. अफसरों का कहना है कि फिलहाल जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,825 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इनमें घरों में पृथक-वास (होम आइसोलेशन) में रखे गये मरीज भी शामिल हैं. 

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 34,104 लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं. करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

First Published : 22 Nov 2020, 05:57:55 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो