logo-image

दुनिया भर में इस हफ्ते 10 करोड़ तक पहुंच सकते हैं कोरोना के मामले : ट्रेडोस

दुनिया भर में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों की संख्या इस हफ्ते के भीतर दस करोड़ तक पहुंच सकती है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO-डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसस ने इसकी जानकारी दी है.

Updated on: 26 Jan 2021, 02:34 PM

जेनेवा:

दुनिया भर में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों की संख्या इस हफ्ते के भीतर दस करोड़ तक पहुंच सकती है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO-डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसस ने इसकी जानकारी दी है. सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेडोस ने सोमवार को डब्ल्यूएचओ की प्रेस वार्ता में कहा, आज से एक साल पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन में कोविड-19 के 1,500 से भी कम मामले दर्ज हुए थे, जिनमें से 23 मामले चीन से बाहर के थे. इस हफ्ते हम उम्मीद जता रहे हैं कि दर्ज मामलों की संख्या दस करोड़ तक पहुंच सकती है.

इसमें उन्होंने आगे कहा, ये आंकड़े हमें दुखी बना सकते हैं क्योंकि जिन भी लोगों की जानें जा रही हैं, वे किसी के माता-पिता हैं, किसी के साथी हैं, कोई किसी का बच्चा है, तो कोई किसी का दोस्त है.

ट्रेडोस ने इस बात की भी जानकारी दी कि साल 2021 में पहले के 100 दिनों में सभी देशों में स्वास्थ्य कर्मियों और बुजुर्गो के टीकाकरण का काम अभी जारी है. उन्होंने यह भी बताया कि सभी लोगों तक टीकों की सही पहुंच के बिना दुनिया में न केवल लोगों की जानें जाएगी, बल्कि भयावह आर्थिक परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है.