News Nation Logo
Banner

दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली होते हुए मुंबई पहुंचा Omicron, इतने लोगों को किया संक्रमित

27 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आए हुए ओमीक्रॉन से पीड़ित मरीज दिल्ली से मुंबई फिर डोम्बिवली आए हैं, जोकि पॉजिटिव पाए गए हैं. उन सभी का कोरोना टेस्ट किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Dec 2021, 09:48:06 PM
corona

अफ्रीका से दिल्ली होते हुए मुंबई पहुंचा Omicron (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन धीरे-धीरे अपना पैर पसार रहा है. भारत में ओमीक्रॉन के 4 मरीज पाए गए हैं. मुंबई के कल्याण डोम्बिवली मनपा आयुक्त डॉ सूर्यवंशी ने कहा कि कल्याण डोम्बिवली शहर विदेश से आए छह (6) नागरिक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिन्हें कोरोना अस्पताल में आइसोलेट किया गया है, जिनमें से 4 नाइजीरियन, एक नेपाल और एक रूस से आए हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका से आए एक अन्य निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मुंबई से सटे कल्याण डोम्बिवली शहर के अंतर्गत लगातार विदेश से नागरिकों की संख्या बढ़ती जा रही है. हाल ही में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. उन्हें कोविड अस्पताल में आइसोलेट करके क्वारंटाइन किया गया है.

27 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आए हुए ओमीक्रॉन से पीड़ित मरीज दिल्ली से मुंबई फिर डोम्बिवली आए हैं, जोकि पॉजिटिव पाए गए हैं. उन सभी का कोरोना टेस्ट किया गया है. इस संदर्भ में कल्याण डोम्बिवली मनपा आयुक्त सूर्यवंशी ने जानकारी दी है कि दक्षिण अफ्रीका से आए हुए इस मरीज के संपर्क में आए विमान यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. उनके संबंधियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिस ओला से वह आए हैं उस ओला के ड्राइवर की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है, लेकिन उस पीड़ित की स्थिति स्थिर है और वह सिर्फ डॉक्टर की निगरानी में है. इसमें डरने की बात नहीं है, लेकिन निवासियों ने सावधानियां बरतनी जरूरी हैं.

कडोमपा आयुक्त डॉ विजय सूर्यवंशी ने कहा कि इस कोरोना से सम्बन्धी महापालिका पूरी तरह सतर्क है. बेड ऑक्सीजन जैसी आवश्यक वस्तुओं की पूरी तैयारी है. फ़िलहाल, कोरोना बाधित मरीजों की संख्या में कमी आई है, इसलिए एक ही अस्पताल में पूरी व्यवस्था कर रखी है.

First Published : 04 Dec 2021, 09:48:06 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.