logo-image

कोरोना पर केंद्र ने इन राज्यों को लिखी चिट्ठी, ये कदम उठाने के दिए सुझाव

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम के स्वास्थ्य सचिवों को चिट्ठी लिखी है.

Updated on: 19 Apr 2022, 10:56 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में आए भारी उछाल ने डॉक्टरों और विशेषज्ञों को भी चिंता में डाल दिया है. अगर दिल्ली की बात करें तो यहां कोरोना के नए मामले 600 के पार पहुंच गए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम के स्वास्थ्य सचिवों को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने राज्य में बढ़ रहे कोरोना के केस पर चिंता जताते हुए निर्देश दिए हैं.

केंद्र सरकार (central government) ने देश के पांच राज्यों में कोरोना के बढ़ रहे केस पर चिंता जताई है. इन राज्यों को पत्र लिखकर केंद्र ने सुझाव दिया है कि किस तरह से इन राज्यों के कोरोना केस को कंट्रोल करना है. केंद्र ने इन राज्यों से कहा है कि पिछले कुछ दिनों में यहां कोरोना संक्रमण के केस और पॉजिटिविटी में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. लिहाजा इन राज्यों को तुरंत कदम उठाने की जरूरत है.

मोदी सरकार (Modi Government) ने चिट्ठी में कहा है कि टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और वैक्सीनेशन बढ़ाने की जरूरत है. केंद्र ने इन राज्यों से कहा है कि केस को लेकर कड़ी निगरानी रखें और जैसे ही किसी खास इलाके में मामले बढ़ें तो वहां सुझाए गए कदम उठाएं.